बीजेपी शासित राज्यों के सीएम-उप सीएम आज पहुचेंगे अयोध्या, देखेंगे मंदिर का कार्य

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 7:04 AM IST
  • काशी विश्वनाथ के बाद आज बीजेपी शासित राज्यों के सीएम-उप सीएम आज अयोध्या पहुचेंगे. राम मंदिर का दर्शन करने के बाद निर्माण का जायजा लेंगे. पांच राज्यों में चुनाव के चलते बीजेपी हिंदुत्व के मुद्दे पर साधने की कोशिश में लगी.
अयोध्या राम मंदिर (फाइल फोटो)

लखनऊ. 2022 में यूपी सहित पांच राज्यों में चुनाव के चलते बीजेपी सांस्कृतिक कार्य करके हिंदुत्व मुद्दे को धार देने में लगी है. अयोध्या और काशी के जरिए बीजेपी हिंदुओं को साधने में लगी है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद आज बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री अयोध्या पहुंचेंगे. सभी रामलला के दर्शन करने के बाद मंदिर निर्माण का जायजा लेंगे. सभी मेहमानों को दर्शन कराने के लिए रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने सभी तैयारियां कर ली है.

भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार काशी विश्वनाथ को आधार बनाकर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है. अयोध्या, काशी और मथुरा हमेशा से बीजेपी व हिंदु संगठनों का एजेंडा रहा है. यहीं वजह है काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद काशी में खिचड़ी तक पूरा एक महीने तक भव्य आयोजनों की धूम रहेगी.

UP में फिर बढ़ा Corona का खतरा, प्रदेश में आज मिले 19 मरीज, 155 सक्रिय केस

बता दें इस बार कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होंगे. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर लोकार्पण के चलते सोमवार को प्रधानमंत्री सहित बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उप-मुख्यमंत्री मौजूद रहे. मंगलवार को प्रधानमंत्री के साथ समीक्षा बैठक के बाद सभी सीएम अयोध्या के दर्शन के लिए निकल जाएंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सम्मेलन करेगी बीजेपी:

प्रदेश में चुनावी के लिए बीजेपी 403 विधानसभा सीटों पर विभिन्न स्तर पर तैयारियों में जुटी है. अपने आधार वोट के साथ ही विचारधारा के प्रति झुकाव रखने वालों को पार्टी अब चुनाव पूर्व सम्मेलनों के जरिए एकजुट करेगी. सूबे के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलन की तैयारी है.

पार्टी ने पांच मोर्चों को इस चुनाव में काम करने की तैयारी की है. हर विधानसभा क्षेत्र में किसी न किसी मोर्चे का सम्मेलन किया जाएगा. इसमें पांच से दस हजार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. अगले महीने तक अधिसूचना लगे उससे पहले ही भाजपा सरकार और संगठन के स्तर पर तमाम कामों को पूरा कर लेना चाहती है.

403 सीटों पर आबादी के हिसाब से सम्मेलन तय होगा. यह सम्मेलन युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, और एससी मोर्चा द्वारा आयोजित किए जाएंगे. इसके लिए संबंधित विधानसभा क्षेत्र में आबादी की बहुलता के आधार पर सम्मेलन का स्वरूप और तय किया जाएगा कि इसे कौन सा मोर्चा आयोजित करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें