UP पंचायत चुनाव: जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश में BJP, नेताओं को दी जिम्मेदारी

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 11:22 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में जल्द ही पंचायत चुनाव होने वालें है. जिसके लिए बीजेपी ने अभी से तैयारियां भी शुरू कर दी है और वरिष्ठ नेताओ के कार्यक्रम भी तय करने शुरू कर दिया है.
BJP के नवीन किशोर सिन्हा के बेटे नितिन नवीन ने बांकीपुर में चौथी बार दर्ज की जीत

लखनऊ. यूपी में जिला पंचायत चुनाव जल्द ही होने वालें है. जिसकी तैयारियों के लिए सभी प्रशासन से लेकर पार्टियों ने भी अपनी तैयारी में कोई कसार नहीं छोड़ना चाहती है. यहीं नहीं बीजेपी ने पंचायत चुनाव को जीतने के लिए अभी से उम्मीदवार भी ढूढना शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं भाजपा ने तो संभावित प्रत्याशियों पर नजर रखने के लिए जिला पदाधिकारियों को निर्देश भी दिए है. साथ ही वरिष्ठ नेताओ के कार्यक्रम भी तय किए जाने लगे है.

जानकारी के अनुसार प्रत्येक पंचायत चुनाव क्षेत्र में प्रदेश भी बीजेपी सरकार ने एक वरिष्ठ नेता के साथ संगठन से एक पदाधिकारी को नियुक्त किया है. वहीं यूपी के पश्चिमी क्षेत्र में पंचायत चुनाव में सभी तैयारियों को देखने के लिए कैबनेट मंत्री बृजेश पाठक और भाजपा प्रदेश मंत्री संजय राय को नियुक्त किया गया है. वहीँ कानपुर पंचायत क्षेत्रो की तैयारियों को पूरा करने के लिए डा.महेंद्र सिंह व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को जिम्मेदारी सौपी गई है.

नए साल 2021 पर रिलायंस जियो का गिफ्ट, 1 जनवरी से फ्री अनलिमिटेड वॉइस कॉल

बृज क्षेत्र के लिए भूपेंद्र चौधरी और सुभाष यदुवंश को तो गोरखपुर के लिए रमाशंकर पटेल व प्रकाशपाल को कार्यभार दिया गया है. वहीं अवध के पंचायत क्षेत्रो की जिम्मेदारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही व शंकर लाल लोधी को सौपा गया है. साथ ही वाराणसी के क्षेत्रो को मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य व बाबूराम निषाद को पंचायत चुनाव की जिम्मेदारी सौपी गई है.

यूपी के पंचायत चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी शिवसेना

वहीं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पंचायत चुनाव प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने बताया कि वोटरी कि सूचियों का पुनरीक्षण कार्य शुरू हो चूका है. साथ ही पंचायत चुनाव से जुड़े हुए कार्यकार्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है। सभी बड़े नेताओ के कार्यक्रम भी अभी से तय किए जा रहे है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि 3 जनवरी को प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी. वहीं उस बैठक में पंचायत चुनाव में आगामी कार्ययोजनाओं को भी तय किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें