CM योगी ने यूपी में BJP की साढ़े चार साल की सरकार का दिया हिसाब, गिनाई उपलब्धियां

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 12:47 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार ने साढ़े चार साल पूरे कर लिए हैं और इस मौके पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया. इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड़ भी जारी किया.
यूपी सीएम योगी ने जारी किया बीजेपी सरकार का रिपोर्ट कार्ड, फोटो क्रेडिट (यूपी सीएम ऑफिस ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आज रविवार को बीजेपी सरकार के 4.5 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस को संबोधित करते हुए यूपी में बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया. इसके साथ ही सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के संबंध में एक रिपोर्ट कार्ड भी जारी किया. इस रिपोर्ट कार्ड को जारी करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछले 4.5 वर्षों में प्रदेश ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, उसने प्रदेश के लिए परसेप्शन बदला है. 4.5 वर्ष का यह कार्यकाल सुरक्षा और सुशासन का रहा है.

वहीं सीएम योगी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक साढ़े चार वर्ष पूरे कर रही है. यह कार्यकाल आबादी में सबसे बड़े राज्य, उत्तर प्रदेश के लिए सुरक्षा व सुशासन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है. यह वही उत्तर प्रदेश है जहां पेशेवर अपराधी और माफिया सत्ता के संरक्षण में भय और दहशत का माहौल पैदा करते थे, अराजकता फैलाते थे. दंगा प्रदेश की प्रवृत्ति बन चुकी थी. विगत साढ़े चार वर्षों में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ है.

देश में संकट आते ही एक्सीडेंटल हिंदू भाग जाते हैं इटली: CM योगी आदित्यनाथ

आज उत्तर प्रदेश में अपराधी या माफिया किसी भी जाति, मत या मजहब का हो, पूरी सख्ती के साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. अपराधियों व माफियाओं की 1,800 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई. उनके अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही भी पूरी मजबूती के साथ चल रही है. विगत साढ़े चार वर्षों में यूपी सरकार द्वारा हासिल की गईं उपलब्धियों ने पूरे देश व दुनिया में प्रदेश के प्रति नजरिए को बदला है. पूर्व की सरकारों के मुख्यमंत्रियों में स्वयं के आवास बनाने हेतु होड़ लगती थी, उनमें एक प्रतिस्पर्धा चलती थी. लेकिन सुशासन को समर्पित विगत साढ़े चार वर्षों में हमने अपने आवास नहीं बल्कि प्रदेश के 42 लाख गरीबों के आवास बनाए हैं.

योगी सरकार का फैसला, अब 70 साल की उम्र में रिटायर होंगे सरकारी मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टर

इसके साथ ही सीएम योगी ने किसानों के लिए कहा- 2007 से 2017 तक मात्र 95 हजार करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया था। हमारी 4.5 साल की सरकार में 1.44 लाख करोड़ रुपए का गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान किसानों को किया गया. 66 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद सीधे किसानों से हमारी सरकार ने की है। पिछली सरकार में मात्र 6 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद हुई थी, वह भी किसानों से नहीं आढ़तियों के माध्यम से.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें