UP चुनाव में इन रणनीतियों पर काम करेगी BJP, कोर ग्रुप की बैठक में लिए गए फैसले

Nawab Ali, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 8:12 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीति के लिए लखनऊ में देर रात तक भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक चली. इस बैठक में भजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेडी नड्डा समेत कई बड़े पदाधिकारी शामिल हुए हैं. चुनाव को लेकर बैठक में कई मुद्दों को लेकर रणनीति तैयार की गई है.
लखनऊ में कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हुए जेपी नड्डा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए यूपी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. सोमवार को भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में लखनऊ में कोर ग्रुप की बड़ी बैठक हुई है जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल तथा प्रदेश के सह संगठन मंत्री कर्मवीर शामिल हुए हैं. बैठक में चुनावों को लेकर पार्टी ने कई मुद्दों को लेकर रणनीति तैयार की है. 

भाजपा ने बैठक में विधानसभा चुनावों के लिए जनता के बीच सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और सांस्कृतिक उत्थान के संकल्पों को लेकर जाने की रणनीति बनाई है. भाजपा अपने कार्यकाल की उपलब्धियों के साथ ही धर्म को भी चुनावों में आधार बनाएगी. दिसंबर के महीने में भाजपा विजय रथ यात्रा की सफलता के लिए जमीनी स्तर पर काम करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर में ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. उत्तर प्रदेश में चुनावी प्रचार को तेज करने के लिए भाजपा आने वाले समय में बड़े नेताओं के दौरों को बड़े स्तर पर आयोजित करेगी.

यूपी चुनाव से पहले बोले जेपी नड्डा- अखिलेश यादव की लाल टोपी भी केसरिया में रंग जाएगी

कोर ग्रुप की होने वाली बैठक में केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर भी चर्चा हुई है. कृषि कानून वापसी की घोषणा के बाद भाजपा उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में इसे मुद्दा बनाकर आम आदमी के बीच जाएगी. किसानों को रिझाने के लिए भाजपा बड़े नेताओं को अब किसानों के बीच भेजने की तैयारी में जुट गई है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें