यूपी के पूर्व CM कल्याण सिंह का लखनऊ में निधन, लंबे समय से थे बीमार, PM मोदी ने जताया शोक

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 11:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है. उन्होंने एसपीजीआई के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली. 4 जुलाई को पहली बार उनकी तबियत बिगड़ी थी. आज ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरा रद्द कर उनका हाल जानने एजीपीआई पहुंचे थे.
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में निधन. लखनऊ के एसजीपीआई अस्पताल में ली अंतिम सांस. (फाइल फोट)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री  व बीजेपी वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में निधन हो गया है. लखनऊ के एसजीपीआई में उन्होंने अंतिम सांस ली. मल्टी ऑर्गन फैल होने से कल्याण सिंह का निधन हो गया है. कल्याण सिंह की स्वास्थ्य में सुधार न होने कारण उन्हें एसजीपीआई में भर्ती कराया गया था. आज ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपना गोरखपुर दौरा रद्द कर उनसे मिलने पहुंचे थे. कल्याण सिंह का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता जा रहा था. 4 जुलाई को उन्हें पेट में इन्फेक्शन के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

कल्याण सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुःख व्यक्त किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा ‘आने वाली पीढ़ियां भारत के सांस्कृतिक उत्थान में उनके योगदान के लिए हमेशा कल्याण सिंह जी की आभारी रहेंगी. वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों में निहित थे और हमारी सदियों पुरानी परंपराओं पर गर्व करते थे'.

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर राज्य में तीन दिन का शोक का ऐलान किया. योगी सरकार ने 23 अगस्त को सार्जनिक अवकाश घोषित किया है. 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें