UP चुनाव में ममता के प्रचार पर शुभेंदु का हमला, बोले- धर्मनिष्ठ हिंदू देंगे नकार

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 8:14 AM IST
यूपी विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के सपा के लिए प्रचार करने के ऐलान को लेकर बंगाल के भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने हमला बोला. शुभेंदु ने दावा किया कि बंगाल की तुष्टिकरण की राजनीति को देखते हुए धर्मनिष्ठ हिंदू ममता बनर्जी को नकार देंगे.
बंगाल भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (फाइल फोटो)

कोलकाता (भाषा). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में प्रदेश के बाहर के नेताओं का भी जमघट लगना शुरू हो गया. इस बीच समाजवादी पार्टी ने ऐलान किया कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी बल्कि वो समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार करेंगी. इस पर नंदीग्राम से विधायक व बंगाल भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने सपा और ममता बनर्जी पर हमला बोला. शुभेंदु ने दावा किया कि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश के धर्मनिष्ठ हिंदू ममता बनर्जी को नकार देंगे.

BJP के साथ सीट शेयरिंग पर बोलीं अनुप्रिया पटेल- मैंने नहीं की 36 सीटों की मांग

अधिकारी की यह टिप्पणी समाजवादी पार्टी (सपा) के उस दावे के एक दिन बाद आई है जिसमें कहा गया था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश में सपा के पक्ष में अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रचार अभियान चलाएंगी.

भाजपा नेता ने कहा कि बंगाल में एक समुदाय को लेकर बनर्जी की तुष्टीकरण नीति के मद्देनजर उत्तर प्रदेश का सनातन हिंदू समुदाय खासकर मथुरा, वृंदावन और वाराणसी के लोग उन्हें नकार देंगे. अधिकारी ने यह भी कहा कि ममता सरकार ने बंगाल में पूजा और मुहर्रम के एक साथ पड़ने पर दुर्गा मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगा दी थी. उन्होंने कहा कि ममता के अभियान से सपा को फायदा कम और नुकसान अधिक होगा.

नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी की उपस्थिति विपरीत परिणाम देगी क्योंकि बंगाल में चुनव बाद की हिंसा के दौरान राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ की गई क्रूरता ने पूरे देश की चेतना को झकझोर दिया है जिससे आम आदमी तृणमूल कांग्रेस का विरोधी हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें