Fit India Movement के लिए BJP नेता साइकिल चलाकर पहुंचे विधानसभा, देखें Video

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 12:32 PM IST
  • बीजेपी नेता धीरेंद्र सिंह ने फिट इंडिया मूवमेंट के चलते रविवार सुबह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर साइकिल चलाते हुए वीडियो पोस्ट की. लोगों ने ट्विटर पर वीडियो में धीरेंद्र सिंह की फिटनेस की काफी सराहना की.
Fit India Movement के लिए BJP नेता साइकिल चलाकर पहुंचे विधानसभा

लखनऊ। देश भर में फिट इंडिया मूवमेंट चलाया जा रहा है जिसके तहत पूरे देश में फिटनेस को लेकर लोग काफी प्रोत्साहित और जागरूक हो गए हैं. सोशल मीडिया पर हर रोज कोई न कोई फिटनेस से संबंधित विडियो या फोटो अपलोड करता रहता है जिसमे वो कभी जिम में जबरदस्त एक्सरसाइज करते नजर आते हैं तो कहीं योग करते दिखाई देते हैं.

इसी फिट इंडिया मूवमेंट के चलते रविवार को लखनऊ के हजरतगंज में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता धीरेंद्र सिंह ने साइकिल चलाते हुए अपनी एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट की. धीरेंद्र सिंह ने अपनी वीडियो पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, किरन रिजिजू, रोहित चहल, फिट इंडिया के ऑफिशियल अकाउंट को भी टैग किया. लोगों ने ट्विटर पर वीडियो में धीरेंद्र सिंह की फिटनेस की काफी सराहना की.

बीजेपी नेता धीरेंद्र सिंह ने रविवार सुबह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर साइकिल चलाते हुए वीडियो डाली. उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा ओल्ड लखनऊ तो विधानसभा वाया हजरतगंज (old lucknow to vidhansabha via Hazratganj). धीरेंद्र सिंह द्वारा पोस्ट की गई इस वीडियो में इसे और दिलचस्प बनाने के लिए बैकग्राउंड में किशोर कुमार का गाना 'जीवन के दिन छोटे सही' भी डाला गया था.

10 रुपए की RTI से ढूंढ निकाली 50 करोड़ से अधिक की पुश्तैनी संपत्ति

क्या है फिट इंडिया अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक महत्वकांक्षी योजना शुरू की. फिट इंडिया अभियान भारत के लोगों को स्वस्थ रहने, शारीरिक गतिविधियों और अपने दैनिक जीवन में खेल और एक्सरसाइज को शामिल करके फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करता है. यह अभियान भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा 29 अगस्त 2019 राष्ट्रीय खेल दिवस पर शुरू किया गया था. यह अभियान एक तरह की फिटनेस प्रतिज्ञा है जो कि यह है कि मैं खुद से वादा करता हूं कि मैं हर दिन शारीरिक गतिविधि और खेल के लिए समय दूंगा और मैं अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों को भी शारीरिक रूप से स्वस्थ होने और भारत को एक योग्य राष्ट्र बनाने के लिए प्रोत्साहित करूंगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें