मुख्तार अंसारी के करीबी हनुमान पांडे का एनकाउंटर, बीजेपी MLA की हत्या का था आरोप

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 11:30 AM IST
  • मुख्तार अंसारी के करीबी हनुमान पांडे का एनकाउंटर कर दिया गया है. हनुमान पांडे बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी था. यूपी एसटीएफ ने उसे लखनऊ के सरोजनीनगर में एनकाउंटर में मार गिराया.
बेटे ने मां को मारी गोली।

बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी इनामी बदमाश हनुमान पांडे एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने शनिवार को हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडे को ढेर किया. बता दें कि हनुमान पांडे मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी कहा जाता था. उस पर एक लाख रुपए का इनाम था. 

लखनऊ के सरोजनीनगर में यूपी एसटीएफ ने इनामी हनुमान पांडे का एनकाउंटर किया. एसटीएफ एसएसपी सुधीर कुमार ने कहा कि बनारस की एसटीएफ टीम की पांच बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें हनुमान पांडे की गोली लगने से मौत हो गई. फिलहाल मामले की जांच जारी है. 

लखनऊ: अंसल API और सहारा सिटी होम्स समेत 10 बिल्डर की संपत्तियां नीलाम करेगा रेरा

मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था. मऊ के कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडे कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल था. उसपर लखनऊ, गाजीपुर, मऊ, रायबरेली में गंभीर धाराओं में 10 मुकदमे दर्ज हैं. बताया गया है कि ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह हत्याकांड में भी मुख्तार अंसारी के साथ हनुमान पांडे पर आरोप था. 

लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल फाउंडर जगदीश गांधी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

अहम था कि उसने नवंबर 2005 में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या की थी. एके-47 से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने विधायक के काफिले को घेरकर 400 राउंड से भी अधिक गोलियां बरसाई थीं जिनमें एक बदमाश हनुमान पांडे था. इस कांड में कृष्णानंद सहित 7 लोगों की मौत हो गई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें