BJP सांसद का अखिलेश यादव से सवाल- अब क्यों उन्हें दलित वाहिनी की याद आ रही?

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 10:39 PM IST
  • अखिलेश यादव के बाबा साहेब वाहिनी के गठन वाले बयान पर भाजपा सांसद बृजलाल ने जमकर सपा अध्यक्ष पर जमकर निशाना साधा. भाजपा सांसद बृजलाल ने अखिलेश यादव से पूछा कि अब क्यों उन्हें दलित वाहिनी की याद आ रही है?
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बाबा साहेब वाहिनी के गठन का ऐलान किया.

लखनऊ. भाजपा सांसद बृजलाल ने रविवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है. भाजपा सांसद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश से कई सवाल पूछे हैं. उन्होंने पूछा कि अब क्यों उन्हें दलित वाहिनी की याद आ रही है? भाजपा सांसद बृजलाल रविवार को सपा अध्यक्ष के दलित वाहिनी के बयान को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे थे.

भाजपा सांसद ने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार ने ही जनवारी 2015 में प्रदेश में लगभग 2 लाख दलितों को अपने पद से डिमोट कर दिया था जो दरोगा था, उसे सिपाही बना दिया गया. तब दलितों का सम्मान सपा को क्यों याद नहीं आया? उन्होंने पूछा क्यों सपा ने अपने सांसद आजम खां को दलितों की जमीनों पर कब्जा करने से नहीं रोका?

यूपी पंचायत चुनाव: मच्छरदानी बांटते पकड़े गए कैंडिडेट के समर्थक, अरेस्ट

भाजपा सांसद बृजलाल ने कहा कि गाजियाबाद में आजम खां ने बाबा साहे को मू-माफिया करार देत हुए मजाकर उड़ाया. तब अखिलेश यादव मंच पर बैठे तालियां क्यों बजा रहे थे? उन्होंने सवाल उठाया कि मुलायम सिंह यादव ने भी 2004-07 की सरकार में दलितों द्वारा जमीन बेचने के लिए डीएम की अनुमति लेने की अनिवार्यता खत्म करने की तैयारी कर ली थी. कुछ विधायकों के विरोध पर उन्होंने अपना फैसला रोका.

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

भाजपा सांसद ने कहा कि दलित अब समाजवादी पार्टी के बहकावे में आने वाले नहीं हैं. सांसद ने पूछा कि आखिर समाजवादी पार्टी ने पदोन्नति में आरक्षण के बिल का संसद में विरोध किया था. दरअसल अखिलेश यादव ने हाल में कहा कि हम बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर जिला, प्रदेश और देश के स्तर पर सपा की बाबा साहेब वाहिनी के गठन का संकल्प लेते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें