Hijab विवाद पर बोले BJP सांसद साक्षी महाराज- देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए बने कानून

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 23rd Feb 2022, 12:47 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए वेटिंग करने उन्नाव पहुंचे भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा, कि पूरे देश में हिजाब पर बैन लगाने के लिए कानून बनाया जाना चाहिए. मतदान के बाद उन्होंने कहा, कि 2022 के चुनाव में बीजेपी 350 से अधिक सीट जीतकर फिर से सरकार बनाएगी.
भाजपा सांसद साक्षी महाराज.( फाइल फोटो )

लखनऊ. कर्नाटक के हिजाब विवाद पर भाजपा सांसद साक्षी महाराज(Sakshi Maharaj) ने बड़ा बयान दिया है. बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण में मतदान के लिए पहुंचे साक्षी महाराज ने कहा, कि पूरे देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाया जाना चाहिए. वोट डालने के बाद साक्षी महाराज ने कहा, कि भारतीय जनता पार्टी उन्नाव की 6 में से 6 सीटें जीतेंगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पार्टी अपना ही रिकार्ड तोड़कर 350 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. बता दें कि आज यानि बुधवार को यूपी विधानसभा चुनाव में 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. 

साक्षी महाराज ने आरोप लगाते हुए कहा, कि विपक्ष यूपी चुनाव के लिए हिजाब का मुद्दा लाया है. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, कि यह नियम कनार्टक में बनाया गया था. मुझे लगता है कि देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक कानून बनाया जाना चाहिए. बता दें कि आज यूपी के 9 जिले लखनऊ, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, रायबरेली, बांदा, उन्नाव और फतेहपुर में 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

UP Election : लखनऊ में पोलिंग बूथ पर BSP सुप्रीमो मायावती ने सबसे पहले डाला वोट

हिजाब विवाद क्या है

बीते दिनों कर्नाटक में हिजाब पहने छह छात्राओं को उडुपी में एक सरकारी प्री-यूनिवर्सिटी के कॉलेज में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली. जिसके बाद यहां हिजाब को विवाद को लेकर व्यापक विरोध शुरू हो गया. इस घटना के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए, जो कुछ स्थानों पर हिंसक भी हो गए. आक्रोश के बाद, राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर अपने द्वारा निर्धारित यूनिफॉर्म या निजी संस्थानों के प्रबंधन को स्कूलों और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में अपने छात्रों के लिए अनिवार्य कर दिया.

उच्च न्यायालय में हिजाब की याचिका

कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांगने वाली याचिकाओं पर कर्नाटक उच्च न्यायालय की एक बैच पर सुनवाई कर रही है जिसमें मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी, न्यायमूर्ति जेएम खाजी और न्यायमूर्ति कृष्णा एम दीक्षित शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें