BJP सांसद पिटाई मामला: CM योगी की MP संगम लाल गुप्ता से मुलाकात, बोले- मैं चलूंगा रामपुर खास

Smart News Team, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 10:05 PM IST
  • प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई मामले ने अब राजनीतिक तूल पकड़ लिया. रविवार को बीजेपी एमपी ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने घटना पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वे खुद बाहुबली प्रमोद तिवारी और कांग्रेस के गढ़ रामपुर खास जाएंगे.
सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता

लखनऊ. प्रतापगढ़ में बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता की कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी के समर्थकों से मारपीट मामले को लेकर बीजेपी सांसद ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने सांसद को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए खुद रामपुर खास चलने की बात कही. ये वो विधानसभा सीट हैं जहां सालों से पहले कांग्रेस के प्रमोद तिवारी और अब उनकी बेटी अराधना मिश्रा सत्ता में हैं. सीएम योगी से मुलाकात के दौरान सांसद ने रामपुर खास के जन उत्पीड़न की रिपोर्ट भी मुख्यमंत्री को सौंपी.

सीएम योगी आदित्यनाथ से सांसद ने बताया कि प्रमोद तिवारी को जो सुरक्षा मिली वे उसका इस्तेमाल विरोधियों को निशाना बनाने में करते हैं. सांसद ने बताया कि वे जन समस्याओं को लेकर रामपुर जाते हैं तो 40 साल से दबंगई की राजनीति कर रहे प्रमोद तिवारी अपनी दबंगई का शिकार बनाते हैं. सांसद ने आगे कहा कि 40 साल के राजनीतिक इतिहास में इसी तरह हमले करवाकर उल्टा केस लिखवाने वाले प्रमोद तिवारी पहली बार कानूनी शिकंजे में फंसे हैं.

प्रतापगढ़ में BJP सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई, गुंडों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश

वहीं सांसद ने इस मामले के अपराधियों पर मुकदमा दर्ज कराने, लापरवाही बरतने वाली सीओ लालगंज के निलंबन पर आभार जताया. सीएम योगी ने भी सांसद को पूर्ण सुरक्षा और सम्मान बरकरार रखने का भरोसा दिया.

क्या है मामला

हाल ही में प्रतापगढ़ जिले में हो रहे गरीब कल्याण कार्यक्रम में चीफ गेस्ट सांसद संगमलाल गुप्ता पहुंचने में लेट हो गए थे. उनसे पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी अपनी रामपुर खास से विधायक बेटी अराधना मिश्रा के साथ पहुंच गए. इस दौरान कांग्रेस के समर्थकों ने उन्हें जोरदार नारों के साथ मंच तक पहुंचाया. इतने में ही बीजेपी सांसद भी पहुंच तो भाजपा समर्थकों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी. इतने में ही दोनों दलों के समर्थक भिड़ गए. इस बीच कई लोगों ने कथित तौर पर भाजपा सांसद के साथ भी मारपीट की. इस दौरान उनके कपड़े भी फट गए. किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला.

प्रतापगढ़ सांसद पिटाई मामले में CO लालगंज जगमोहन सिंह पे गिरी गाज, निलंबित

दूसरी ओर विधायक अराधना मिश्रा का मोबाइल भी उसी दौरान कहीं गुम हो गया. घटना के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मामले में नाराजगी जाहिर करते हुए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया. इस घटना को लेकर सीओ लालगंज को भी सस्पेंड किया जा चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें