भाजपा सांसद वरुण गांधी का आरोप, लखीमपुर खीरी की हिंसा को हिंदू बनाम सिख लड़ाई के तौर पर किया जा रहा पेश

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 4:26 PM IST
  • भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा को हिंदू बनाम सिख लड़ाई के तौर पर पेश करने का आरोप लगाया. वरुण ने ट्वीट कर कहा कि थोड़े से स्वार्थ के लिए राष्ट्रीय एकता को दांव पर नहीं लगाना चाहिए. वहीं, उनके इस बयान को अब भाजपा पार्टी लाइन के अलग माना जा रहा है.
भाजपा सांसद वरुण गांधी का आरोप

लखनऊ. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पीड़ितों के मुआवजा देने के बाद भी भाजपा विपक्ष के निशाने पर बनी हुई है. लगातार विपक्ष भाजपा की योगी सरकार को इस मामले को लेकर घेर रहा है. इसी बीच भाजपा सांसद वरुण गांधी ने भाजपा की मुश्किलें और बढ़ी दी हैं. वरुण गांधी ने एक ट्वीट कर लखीमपुर हिंसा को हिंदू बनाम सिख लड़ाई का रंग देने का आरोप लगाया. उन्होंने ट्वीट किया कि नेताओं को अपने छोटे स्वार्थों के लिए राष्ट्रीय एकता को दांव पर नहीं लगाना चाहिए.

वरुण ने किया ये ट्वीट

वरुण गांधी ने ट्वीट किया कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले को हिंदू बनाम सिख लड़ाई के तौप पर पेश करने का प्रयास किया जा रहा है. यह गलत और भ्रमित करने वाला नैरेटिव है. इन चीजों से एक बार फिस से वो जख्म उभर सकते हैं जिनको ठीक करने में एक पीढ़ी लग गई है. छोटे राजनीतिक हितों के लिए राष्ट्रीय एकता को दांव पर नहीं लगाना चाहिए.

यूपी चुनाव से पहले BJP के इन विधायकों का कटेगा टिकट, प्रदेश संगठन बना रहा लिस्ट

लखीमपुर खीरी मामले में सीएम योगी को लिख चुके हैं पत्र

इससे पहले भी वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी में किसानों का समर्थन करते हुए इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. साथ ही उन्होंने घटना का एक वीडियो भी ट्वीट किया और लिखा कि निर्दोष किसानों के खून बहाने वालों की जवाबदेही तय होनी चाहिए और सरकार के प्रति अहंकार और क्रूरता का संदेश किसान के मन में आने से पहले उनको न्याय दिया जाना चाहिए.

राजस्थान में दलित की मॉब लिंचिंग पर मायावती बोलीं- कांग्रेस CM इनको 50-50 लाख देंगे क्या

बता दें कि माना जा राह है कि वरुण गांधी की इसी बागवती तेवर का खामियाजा उनको और उनकी मां मेनका गांधी को झेलना पड़ रहा है. जिसके चलते गुरुवार को जारी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकरिणी में दोनों में से किसी एक को स्थान नहीं दिया गया. इससे पहले भी कई मौकों पर वरुण पार्टी से इतर बयानबाजी कर चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें