ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP ने अपनाया नया फार्मूला, खाली छोड़ी करीब 50 सीटें

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 7:47 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई को पंचायत ब्लॉक प्रमुख चुनाव 2021 को होने जा रहा है. जिसको लेकर बीजेपी ने अपना अलग ही फॉर्मूला पर काम कर रही है. अभी तक भाजपा में 50 सीटों पर कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है.
ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP ने अपनाया नया फार्मूला, खाली छोड़ी करीब 50 सीटें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होने जा रहे है. जिसके लिए सभी पार्टियां अपनी अपनी योजना बना रही है. वहीं इस बार के ब्लॉक प्रमुख चुनाव 2021 में बीजेपी ने नया फॉर्मूला अपनाया है. जिसके तहत उसने करीब 50 साइट खाली छोड़ दी है. इन सीटों पर जो भी उम्मीदवार जीतेगा पार्टी उसको साथ लाएगी. हालांकि इन सीटों पर सबकी सहमति से एक ही प्रत्याशी को उतारने का प्रयास चल रहा है. 

बता दे कि मंगलवार को ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारी और क्षेत्रीय अध्यक्ष के साथ बैठक की थी. जिसके बाद बीजेपी उम्मीदवार की स्वीकृति दे दी गई. वहीं बाकी सीटों पर दावेदारी ज्यादा होने पर उनपर अभी भी मंथन चल रहा है. इसके अलावा उन सीटों पर स्थानीय सांसद और विधायक के सुझाए गए नाम पर भी पार्टी अभी मंथन कर रही है.

मोदी कैबिनेट: UP से 7 नए मंत्री, अनुप्रिया, बघेल, भानु, कौशल, वर्मा, अजय, पंकज

बीजेपी ने अपने सहयोगी अपना दल को ब्लॉक प्रमुख पद पर लड़ने के लिए 14 सीटें दी है. अपना दल को दी गई सभी सीटें पूर्वांचल में है. जिसमें से कानपुर में दो और गोरखपुर में एक सीट दी गई है. तो वहीं वाराणसी क्षेत्र में 11 सीटें अपना दल को ब्लॉक प्रमुख पद लड़ने के लिए दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें