PM मोदी का अखिलेश पर तंज, जिन्‍ना-गन्‍ना के बाद औरंगजेब और शिवाजी पर दिया बयान

Swati Gautam, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 4:19 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का जिन्‍ना और वेस्‍ट यूपी में गन्‍ना वाले बयान को लेकर बीजेपी ने भी घेराबंदी की है. सोमवार को वाराणसी में विश्‍वनाथधाम के लोकार्पण के बाद आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि यहां अगर औरंगजेब आता है तो शिवाजी भी उठ खड़े होते हैं.
PM मोदी का अखिलेश पर तंज, जिन्‍ना-गन्‍ना के बाद औरंगजेब और शिवाजी पर दिया बयान. फाइल फोटो 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर बयानबाजी तेज कर दी है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का जिन्‍ना और वेस्‍ट यूपी में गन्‍ना वाले बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में बवाल अभी खत्म नहीं हुआ था कि भारतीय जनता पार्टी ने भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए उन्हें घेरे में ले डाला. सोमवार को वाराणसी में विश्‍वनाथधाम के लोकार्पण के बाद आयोजित सभा में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सपा अध्यक्ष के जिन्ना और गन्ना वाले बयान पर घेरे में लेते हुए कहा कि यहां अगर औरंगजेब आता है तो शिवाजी भी उठ खड़े होते हैं.

पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने वाराणसी में विश्‍वनाथधाम के लोकार्पण के बाद कहा कि काशी तो अविनाशी है. आतातायियों ने इस नगरी पर आक्रमण किए, इसे ध्वस्त करने के प्रयास किए. औरंगजेब के अत्याचार, उसके आतंक का इतिहास साक्षी है. जिसने सभ्यता को तलवार के बल पर बदलने की कोशिश की लेकिन इस देश की मिट्टी बाकी दुनिया से कुछ अलग है. पीएम आगे कहा कि यहां अगर औरंगजेब आता है तो शिवाजी भी उठ खड़े होते हैं.

जया बच्चन का PM मोदी पर तंज, बोलीं- लाल टोपी से घबरा फीते पर फीते काट कर रहे शिलान्यास

पीएम ने आगे कहा कि अगर कोई सालार मसूद इधर बढ़ता है तो राजा सुहेलदेव जैसे वीर योद्धा उसे हमारी एकता की ताकत का अहसास करा देते हैं. अंग्रेजों के दौर में भी, हेस्टिंग का क्या हश्र काशी के लोगों ने किया था, ये तो काशी के लोग जानते ही हैं. बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुछ दिन पहले हरदोई में एक भाषण में कहा था सरदार वल्लभ भाई पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना ने पढ़ाई की और बैरिस्टर बने तथा भारत की आजादी के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटे. अखिलेश के इस बयान को घेरे में लेते हुए भाजपा सपा पर घेराबंदी करने में जुट गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें