UP को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का तोहफा, PM मोदी ने की CM योगी की जमकर तारीफ

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 5:10 PM IST
  • पीएम मोदी ने राजधानी से करीब सवा सौ किलोमीटर दूर तकरीबन साढ़े बाईस हजार करोड़ रुपए के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का तोहफा यूपी की जनता को दिया है. इस मौके पर उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की.
फोटो- पीएम नरेंद्र मोदी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को बड़ी सौगात दी है. पीएम मोदी ने राजधानी से करीब सवा सौ किलोमीटर दूर तकरीबन साढ़े बाईस हजार करोड़ रुपए के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का तोहफा यूपी की जनता को दिया है. इस मौके पर उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यूपी के लिए और बड़ी योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है. कहा जाता है कि उत्तर प्रदेश की सत्ता का रास्ता पूर्वांचल से होकर जाता है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछड़ा कहा जाने वाला पूर्वांचल अब तेज रफ्तार से दौड़ने लगेगा.

परिवार वाद को लेकर पीएम ने कही ये बात

इस दौरान पीएम ने परिवार वाद को लेकर विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के लिए विकास वहीं तक था, जहां उनका परिवार था, लेकिन अब की सरकार के लिए पूर्वांचल भी उतना ही जरूरी है. इस एक्सप्रेसवे से पूर्वांचल के साथ बिहार को भी लाभ होगा. इस एक्सप्रेसवे की खासियत यह है कि एक्सप्रेसवे लखनऊ से उन शहरों को जोड़ेगा, जिनमें विकास की असीम संभावना है. इसपर आज योगी जी के नेतृत्व में योगी सरकार ने भले ही 22 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए हों लेकिन भविष्य में यह एक्स्प्रेस वे हजारों करोड़ रुपये के निवेश यहां लाने में मदद करेगा.

PM मोदी का अखिलेश पर तंज, बोले- एक ऐसी सरकार जिसका फोकस अपने परिवार पर था

शहरी कनेक्टिविटी को दी गई प्राथमिकता

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आजादी के बाद यूपी में ऐसा काम पहली बार हो रहा है. पहली बार शहरी कनेक्टिविटी को इतनी प्राथमिकता दी गई है. पीएम ने कहा कि आप भी जानते हैं कि जहां अच्छी सड़क पहुंचती है, हाइवे पहुंचते हैं वहां विकास की गति बढ़ जाती है, रोजगार निर्माण और तेज गति से होता है.पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए बेहतरीन कनेक्टिविटी जरूरी है, यूपी के कोने-कोने को जोड़ा जाना जरूरी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें