UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए BJP की तैयारी तेज, नेताओं की लगाई सौ दिन की ड्यूटी

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 7:15 AM IST
  • उत्तर प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियां जोरों पर है. पार्टी द्वारा जिन प्रभारियों को चुनावी तैयारियों की देखरेख सौंपी गई थी सभी ने अपना काम पूरा कर लिया है. इसके बाद क्षेत्र से लेकर जिला स्तर और मोर्चों के पदाधिकारियों को अगले सौ दिन के कार्यक्रम भी समझाए गए हैं.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियां. 

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियां जोरो पर है. पार्टी द्वारा जिन प्रभारियों को क्षेत्रों में संगठन और चुनावी तैयारियों की देखरेख की कमान सौंपी थी उन्होंने पहले चरण की क्षेत्रीय बैठकों का काम पूरा कर लिया है. सिर्फ अवध क्षेत्र की बैठक होनी है. क्षेत्रीय, जिलों के अलावा मोर्चों के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक हुई, जिसमें उन्हें चुनावी भूमिका समझाई गई. बैठकों सभी पदाधिकारियों को अगले सौ दिन के कार्यक्रम और रोडमैप भी समझाए गए है.

बैठक में बूथ स्तर से लेकर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की गई और अगले सौ दिन के कार्यक्रम का रोडमैप भी पदाधिकारियों को समझाया गया. बैठकों में प्रभारी महामंत्री, क्षेत्रीय अध्यक्ष और पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिला पालक, विस्तारकों की उपस्थित रहें.इसके अलावा विभिन्न मोर्चों के पदाधिकारियों को भी उनकी चुनावी जिम्मेदारियाों से अवगत कराया गया.

लखनऊ नगर निगम का फैसला, धार्मिक स्थलों के 100 मीटर के दायरे से हटेंगी मीट शॉप, 8 वार्डों के नाम बदले

हाल ही में भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को प्रभारी बनाया. उनके साथ अनुराग ठाकुर ,सरोज पांडे और अर्जुन राम मेघवाल, शोभा करंडलाजे, पूर्व मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु, केंद्रीय शिक्षा मंत्री राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी और राज्य सभा सांसद विवेक ठाकुर सह प्रभारी बनाया है. इसके अलावा राधामोहन सिंह पहले से ही यूपी संगठन के प्रभारी के रूप में काम देख रहे हैं.

बता दें कि , उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 के शुरुआती महीने में होने वाले हैं 2017 में निर्वाचित वर्तमान विधानसभा चुनाव का कार्यकाल 14 मार्च 2022 को पूरा होने वाला है. इसलिए चुनाव इससे पहले कराए जाएंगे. हालांकि अभी विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें