पंचायत चुनाव से पहले यूपी दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, CM योगी का काम सराहा

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 11:42 PM IST
  • जेपी नड्डा बीजेपी प्रेसिडेंट बनने के बाद गुरुवार को पहली बार लखनऊ आए. वैसे तो उनको गुरूवार की दोपहर 1.30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचना था, लेकिन कार्यक्रम बदल गया. इसके बाद वह गुरूवार की शाम करीब सात बजे लखनऊ पहुँचें. 
पंचायत चुनाव से पहले यूपी दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, CM योगी का काम सराहा

लखनऊ: यूपी के राजनीतिक गलियारों में तब हलचल मच गई जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा का विमान अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड किया और वह अपने बीजेपी प्रेसिडेंट बनने के बाद गुरुवार को पहली बार लखनऊ आए. वैसे तो उनको गुरूवार की दोपहर 1.30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचना था, लेकिन कार्यक्रम बदल गया. इसके बाद वह गुरूवार की शाम करीब सात बजे लखनऊ पहुँचें. यूपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शाम को करीब सात बजे लखनऊ पहुंच गए हैं. जेपी नड्डा के देर शाम आने की वजह से उनके दिन में होने वाले कार्यक्रमों में बदलाव किया गया है.

बता दें है कि भाजपा के दस विधान परिषद प्रत्याशी गुरुवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो गए हैं. इसके साथ ही मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चा चल रही है. पंचायत चुनाव सामने हैं. और पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां भी तेज कर दी है. ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

PM मोदी के करीबी IAS समेत BJP के 10 और सपा के 2 MLC प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

सबका साथ, सबका विकास पर जोर देने वाली भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का लखनऊ प्रवास कार्यक्रम भी इसी रीति-नीति के इर्द-गिर्द नजर आ रहा है. दो दिवसीय प्रवास के लिए गुरुवार को लखनऊ पहुंचे नड्डा सरकार और पार्टी के दिग्गजों से लेकर बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे. प्रबुद्धजन सम्मेलन में भी शामिल होंगे. वह इस छोटे दौरे से भी बड़ी 'सैंपल टेस्टिंग' कर सकते हैं.

योगी सरकार गणतंत्र दिवस पर 500 कैदियों को करेगी रिहा, उम्रदराज,बीमारों को तरजीह

कार्यक्रम के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे.इसके बाद मंत्रियों के साथ उनकी मंत्रणा होगी. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक भी बुलाई गई है. हलांकि उनके देर से लखनऊ पहुंचने के कारण कार्यक्रम में कुछ बदलाव भी किया गया है.

UP पंचायत चुनाव के लिए आयोग ने जारी की गाइडलाइन, उम्मीदवारों का चुनावी खर्च तय

जेपी नड्डा अगले दिन शुक्रवार को सुबह 9.45 बजे चिनहट ग्रामीण (लखनऊ) मंडल की बैठक करेंगे. 11 बजे सीएमएस, विस्तार लखनऊ में महानगर और जिला के बूथ अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे. दोपहर 12.30 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी मुख्यालय में अवध और कानपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों के साथ संगठन पर चर्चा करेंगे. दोपहर तीन बजे अवध क्षेत्र के भाजपा सांसदों और विधायकों के साथ बैठक है तो शाम चार बजे सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को संबोधित करेंगे. वहीं, शाम 5.30 बजे नड्डा इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें