यूपी चुनाव: भाजपा को झटका, BJP प्रदेश प्रवक्ता समेत दो नेता अखिलेश की सपा में शामिल

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 6:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. आगमी चुनाव से पहले दो और नेताओं ने सपा का दामन थाम लिया है. भाजपा प्रदेश प्रवक्‍ता जय प्रकाश पांडेय और अनुसूचित मोर्चा प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार वर्मा ने मंगलवार को अखिलेश यादव की सपा ज्वाइन कर लिया है. 
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश पांडे ने अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा किया ज्वाइन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्‍ता जय प्रकाश पांडेय और अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार वर्मा ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया है. पार्टी ने आधिकारिक सोशल मीडिया पर सपा अध्यक्ष अखिलेश के साथ दोनों नेताओं की फोटो भी साझा की गई है.

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने दोनों नेताओं को पार्टी में शामिल कर उनका स्‍वागत किया है. बीते दिन बहराइच के नानपारा से मौजूदा बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राकेश पांडे समेत अन्य दलों के कई नेताओं ने भी सपा दामन थाम लिया था. गौरतलब हो कि बसपा के राकेश पांडे, अंबेडकर नगर संसदीय क्षेत्र के सांसद रीतेश पांडे के पिता हैं. बता दें कि साल 2009 में राकेश पांडेय सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गए. बसपा की टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ राकेश संसद पहुंच गए थे. बसपा सांसद राकेश की पार्टी और समाज में पकड़ मजबूत देख उनके बेटे को जलालपुर सीट से चुनावी मैदान में उतार दिया. रितेश पांडेय इस सीट से जीत दर्ज कर जलालपुर के विधायक बन गए. इसके बाद साल 2019 में मायावती ने रितेश को लोकसभा चुनाव का टिकट थमा दिया. इस बार जीत हासिल कर और रितेश लोकसभा पहुंच गए. लोकसभा में बसपा संसदीय दल के नेता रीतेश पांडेय हीं हैं.

मौजूदा बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा और राकेश पांडेय के सपा में शामिल होने के बाद पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया पर दोनों की तस्वीर साझा की गई थी़. आज भी बीजेपी प्रदेश प्रवक्‍ता जय प्रकाश पांडेय द्वारा सपा का हाथ थामने पर अखिलेश यादव के साथ उनकी भी तस्वार सोशल मीडिया पर साझा की गई. सपा ने अपने सोशल मीडिया के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर तस्‍वीर साझा करते हुए लिखा कि सपा का कारवां बढ़ता जा रहा है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता जय प्रकाश पांडे अपने साथियों के साथ अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए सपा में शामिल हुए हैं. समाजवादी पार्टी ने उनके इस फैसले का स्‍वागत और अभिनंदन किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें