नफरत की राजनीति की पर्याय BJP, अधूरे मन से किया काम कभी पूरा नहीं होता: सपा

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 9:37 PM IST
  • अधूरे मन से किया काम कभी पूरा नहीं होता" नफरत की राजनीति की पर्याय BJP सरकार में सपा काल में शुरू हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे 4 साल में भी अधूरा.
समाजवादी पार्टी के नेता अहमद हसन व राजेन्द्र चौधरी ने विधान परिषद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 करीबी आने के साथ-साथ सारे पार्टियां हरकत में आ गई हैं. और राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडल बीजेपी पार निशाना साधते हुए बयान बयान जारी हुआ कि. "अधूरे मन से किया काम कभी पूरा नहीं होता" नफरत की राजनीति की पर्याय BJP सरकार में सपा काल में शुरू हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस वे 4 साल में भी अधूरा. निम्न गुणवत्ता निर्माण कार्य, किनारे पर न मंडियां बनाई, न रास्ते की सुविधाओं का ध्यान.सपा सरकार आने पर होगा एक्सप्रेसवे का नवीनीकरण.

ये बयान तब आया जब सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल एक्सप्रेस परियोजना का निरीक्षण करने और इस दौरान उन्होंने आजमगढ़ में एक जन सभा को संबोधित किया. आजमगढ़ में मुख्यमंत्रीयोगी आतित्यनाथ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का जायजा, गौरतलब है कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे सीएम योगी की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं मेसे एक है. 340 किमी लंबी परियोजना के तहत लखनऊ से आजमगढ़ होते हुए गाजीपुर तक छह लेन की सड़क का निर्माण किया जाना था, जिसे अब बढ़ाकर बलिया तक कर दिया गया है. अयोध्या में सीएम योगी ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश आर्थिक गतिविधियों की रीड़ होगा और निवेश का रास्ता खुलेगा.

लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान, अब DL के लिए नहीं देना होगा ड्राइविंग टेस्ट

पूर्वांचल के 28 जिले की 164 सीटें आती हैं पूर्वांचल में 28 जिले आते हैं, जो सूबे की राजनीतिक दशा और दिशा तय करते हैं. इनमें वाराणसी, जौनपुर, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महाराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बलिया, सिद्धार्थनगर, चंदौली, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सुल्तानपुर, अमेठी, प्रतापगढ़, कौशांबी और अंबेडकरनगर जिले शामिल हैं. इन 28 जिलों में कुल 162 विधानसभा सीट शामिल हैं. वहीं, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे इस इलाके की ज्यादातर विधानसभा सीटों को कवर करेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें