यूपी चुनाव से पहले जनता से फीडबैक लेगी BJP, शिक्षक दिवस से शुरू होगा भाजपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

Smart News Team, Last updated: Sat, 4th Sep 2021, 11:55 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी पूरी तरह चुनावी मोड में आ गई है. पार्टी अब पांच सितंबर शिक्षक दिवस के मौके पर जगह जगह पर सम्मेलनों की शुरुआती करेगी जो बीस सितंबर तक आयोजित किए जाएंगे. इसके जरिए भाजपा जनता की नब्ज़ पकड़ने का प्रयास करेगी.
यूपी चुनाव से पहले जनता से फीडबैक लेगी BJP, शिक्षक दिवस से शुरू होगा भाजपा का प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चुनावी समर का मैदान पूरी तरह से सज चुका है. बीते सालों के अलग-अलग चुनावी नतीजों से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी 2022 की जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त नजर आ है. 2017 के चुनावों में भी जीत के पीछे की ताकत रहे प्रबुद्द वर्ग से फीडबैक लेने के लिए पार्टी अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में सम्मेलनों के जरिए विचार मंथन करने जा रही है.

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक के वर्मा कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी चिंतन-मनन की प्रक्रिया को स्वस्थ जन-तंत्र का आधार मानती है. यह समझना जरूरी हो जाता है कि सरकार जो फैसले ले रही है, क्या उससे अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर खुशी आई? समाज का प्रबुद्द वर्ग यह बूझने में सबसे ज्यादा सहायता करता है. इस सम्मेलन का असल में यही मकसद है. ”

यूपी चुनावः दूसरे राज्यों के ये दल अजमाएंगे अपनी किस्मत, कई भाजपा के हैं सहयोगी

शिक्षक दिवस यानी 5 सितंबर को इस शुरुआत के लिए चुना गया है. सत्ता और संगठन के बड़े चेहरे 5 तारीख को 17 महानगरों में प्रबुद्द वर्ग सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद 6 से 20 तारीख के बीच सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में प्रबुद्द वर्ग सम्मेलन आयोजित होंगे. यूपी भाजपा के महामंत्री सुब्रत पाठक जी को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन अभियान की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शिक्षक, प्रोफेसर, इंजीनियर, डॉक्टर, साहित्यकार सरीखे ऐसे लोगों का जुटान होगा जो समाज की दशा-दिशा तय करते हैं. इस दौरान भाजपा नेता प्रबुद्द वर्ग के साथ योगी-मोदी सरकार के जनहित के कामों पर चिंतन-मंथन करेंगे साथ ही यह जानने की कोशिश भी होगी कि समाज सरकार को किस दिशा में ले जाने की इच्छा रखता है.

भाजपा इस कार्यक्रम को कितनी गंभीरता से ले रही है यह इस बात से समझा जा सकता है कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी वाराणसी में, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह जी प्रयागराज में, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जी अयोध्या में, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल जी लखनऊ में, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य जी कानपुर में, प्रदेश सहसंगठन महामंत्री कर्मवीर जी सहारनपुर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरआत करेगें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें