UP चुनाव: अयोध्या सीट से लड़ेंगे CM योगी आदित्यनाथ, BJP कोर कमिटी बैठक में फैसला

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 9:37 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या सीट से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 लड़ाने जा रही है. दिल्ली में बीजेपी की हुई कोर कमिटी की बैठक में सीएम योगी को यूपी चुनाव 2022 में अयोध्या से चुनावी मैदान में उतारने पर सहमति बनी.
अयोध्या सीट से UP चुनाव लड़ सकते है CM योगी, दिल्ली पार्टी बैठक में हुई चर्चा

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या सीट से यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में इलेक्शन लड़ेंगे. बीजेपी नेताओें ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. सूत्रों के अनुसार हाल ही में दिल्ली में हुई बीजेपी की कोर कमिटी में सीएम योगी को अयोध्या से यूपी चुनाव लड़ाने को लेकर सहमति बन गई है. वहीं इसको लेकर पार्टी के एक नेता ने कहा कि सीएम योगी को अयोध्या सीट से यूपी चुनाव में उतारे जाने से पुरे देश में हिंदुत्व का संदेश जाएगा. इससे पहले उनके मथुरा या गोरखपुर सीट से भी चुनावी मैदान में उतरने के कयास लगाए जा रहे थे.

सीएम योगी को मथुरा सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर बीजेपी सांसद हरनाथ यादव ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर मांग भी की. उन्होंने नड्डा से कहा कि कृष्ण भगवान ने मेरे सपने में आकर कहा था कि सीएम योगी को मथुरा से लड़ाया जाना चाहिए. 

यूपी चुनाव: अमित शाह ने बदली रणनीति, मौजूदा बीजेपी विधायकों के नहीं कटेंगे टिकट!

पार्टी के एक नेता ने सीएम योगी को अयोध्या से लड़ाई जाने को लेकर कहा कि गोरखपुर की सीट को सीएम योगी आदित्यनाथ से जोड़कर देखा ही जाता रहा है. लेकिन अयोध्या का धार्मिक नजरिए से कहीं ज्यादा महत्व है. यदि वह अयोध्या से लड़ते हैं तो यह मेसेज जाएगा कि भाजपा ने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए अपने मूलभूत सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है.

बता दें कि सीएम योगी गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके है. वहीं वह हिंदुत्व के बड़े चेहरे माने जाते रहे हैं. राजनीती गलियारों में चर्चा है कि गोरखपुर के बाद अयोध्या में उनके आने से बीजेपी को एक नया बस्ट मिल सकता है. वहीं सीएम योगी को इससे पहले भी यूपी चुनाव में मथुरा या फिर अयोध्या से चुनाव में उतारे जाने की चर्चाएं होती रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें