वैश्य सम्मेलन में CM योगी बोले- हम सरदार पटेल को मानते हैं विपक्षी दल जिन्ना का करते हैं सम्मान

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 7:27 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में बीजेपी ने वैश्य व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया. जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. सम्मेलन में सीएम योदी ने फिर जिन्ना विवाद पर बोलते हुए कहा कि हम सरदार पटेल को मानते हैं, लेकिन विपक्षी दल जिन्ना का सम्मान करते हैं. 
वैश्य सम्मेलन में CM योगी बोले- हम सरदार पटेल को मानते, विपक्षी दल जिन्ना का करते हैं सम्मान

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा सभी वर्ग के लोगों को साधने का प्रयास कर रही है. इस क्रम में रविवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भाजपा ने वैश्य समाज को रिझाने के लिए वैश्य व्यापारी सम्मेलन का आयोजन किया. सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर से जिन्ना विवाद में विपक्षियों को घेरते हुए कहा कि हम सरदार पटेल को मानते हैं और विपक्षी जिन्ना का सम्मान करते हैं. हमें राष्ट्र के लिए यूपी की ताकत को और बढ़ाना होगा. 

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ.दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बसंल समेत कई नेता मौजूद रहे. इस सम्मेलन के जरिए भाजपा मौर्य, कुशवाहा, सैनी समेत कई अन्य वर्ग के लोग बड़ी संख्या में कार्यक्रम में मौजूद रहे.

यूपी चुनाव: इस महीने से BJP शुरू करेगी 4 यात्राएं, अखिलेश की विजय यात्रा को देंगी टक्कर

देश में कोई जिन्ना को नहीं मान सकता नायक

सरदार पटेल और जिन्ना विवाद को लेकर सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा ने सरदार पटेल की जयंती के दिन राष्ट्रनायक सरदार पटेल से राष्ट्र तोड़क जिन्ना की तुलना कर दी. कोई भी भारतीयी जिन्ना को अपना नायक नहीं मान सकता है. हमें राष्ट्र के लिए यूपी की ताकत को और बढ़ाना है.

अब कांवड़ रोकी नहीं जाती बल्कि होती है पुष्पवर्षा

योगी आदित्यनाथ ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पहले प्रदेश में कांवड़ यात्रा रोकी जाती थी और अब कांवड़ यात्रा पर पुष्पवर्षा की जाती है. हमने पदेश में अपराध और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया. 2017 में सरकार बनने के बाद प्रदेश में अभी तक एक भी दंगा नहीं हुआ. हर व्यापारी आज सुरक्षित है.

अमित शाह ने दो दिवसीय दौरे में कार्यकर्ताओं को दिया यूपी चुनाव में जीत का मंत्र, कही ये बातें

चंद्रगुप्त मौर्य का काल देश का स्वर्णिम काल

सीएम योगी ने मौर्य, कुशवाहा और सैनी समाज को देश की प्रगति में बड़ा योगदान देने वाला समाज बताया. सीएम योगी ने कहा कि इतिहास के साथ खिलवाड़ होता रहा है. इतिहासकारों ने सिंकदर को महान बता रखा है जबकि चंद्रगुप्त मौर्य का शासनकाल देश का स्वर्णिम काल था. यदि आप भाजपा के विरोधी दलों को सहयोग कर रहे हैं तो यकीन मानिए कि आप तालिबानी विचारधारा का समर्थन कर रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें