यूपी पंचायत चुनाव के लिए आज से मैदान में उतरेगी भाजपा

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 11:21 AM IST
  • यूपी में आगामी पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश भाजपा 5 मार्च से 10 मार्च तक राज्य की सभी ग्राम सभाओं में बैठक करेगी.
(प्रतिकात्मक फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की तैयारियां तेज हो गई हैं. चुनावों के लिए आरक्षण जारी होने के बाद सभी राजनीतिक दल चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं. वहीं, यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने भी तैयारी शुरू कर दी है.

आपको बता दें कि आगामी पंचायत चुनाव के लिए प्रदेश भाजपा 5 मार्च से 10 मार्च तक राज्य की सभी ग्राम सभाओं में बैठक करेगी. इसके बाद पार्टी के तरफ से 11 से 18 तक गंवों में ग्राम चौपाल का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता ग्रामीणों से बातचीत कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे.

पेट्रोल डीजल 5 मार्च का रेट: लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

बीजेपी की तरफ से ग्राम सभाओं में बैठकें और ग्राम चौपाल की बैठकों की तैयारी पूरी कर ली गई है. प्रदेश के 58194 ग्राम सभाओं में होने वाली बैठकों में पार्टी के मंडल स्तर से उपर के पदाधिकारी शामिल होंगे. इसके साथ ही ग्राम चौपालों में प्रदेश के पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सासंद, विधायक व क्षेत्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे.

लखनऊ में सिटी बस छूटी तो भारी परेशानी में फंस रहे यात्री, जानें क्यों

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक के मुताबिक पंचायत चुनाव को लेकर होने वाली इन बैठकों में प्रत्याशी के चयन पर कोई चर्चा नहीं की जाएगी. पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद ही जिला पंचायत के 3051 वार्डों के लिए प्रत्याशी चयन का काम शुरू होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें