UP पंचायत चुनावः कोरोना के चलते BJP नहीं करेगी जनसभाएं, बूथ स्तर पर फोकस

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 11:04 PM IST
  • यूपी में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के चलते बीजेपी ने पंचायत चुनाव में सभाएं न करने का फैसला लिया है. बीजेपी जिला और मंडल स्तर पर बैठक करेगी. इसके अलावा बीजेपी का फोकस बूथ को सक्रिय करने का है.
उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 15 अप्रैल से शुरू होने हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 15 अप्रैल से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए भाजपा ने प्रचार की रणनीति में बदलाव किया है. बीजेपी पंचायत चुनाव में चुनाव सभा नहीं करेगी. इसकी जगह पर बीजेपी जिलों में जाकर बैठकें करेंगी और बूथ को सक्रिय करेगी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जिलों में जाकर मीटिंग करेंगे.

इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मौजूदा माहौल में कोरोना का प्रोटोकाॅल का पूरा पालन करते हुए चुनाव से संबंधित कार्यक्रम होंगे. जिला और मंडल स्तर होने वाली बैठकों में सीमित संख्या में ही पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि वो खुद जिलों को दौरा करके बैठकें करने जा रहे हैं.

UP पंचायत चुनाव : योगी सरकार का फैसला- मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश

बीजेपी ने पूरी तैयारी के साथ पंचायत चुनाव में समर्थित प्रत्याशी उतारे हैं. भाजपा की योजना थी कि वो जिला पंचायत वार्डों में प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं की इस जाएंगी. मिली जानकारी के मुताबिक, इन चुनावी सभाओं को पार्टी के बड़े नेता संबोधित करने वाले थे. इसी तैयारी को अमलीजामा पहनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा था. बीजेपी के प्रत्याशी भी मतदाताओं को प्रभावित करने वाले नेताओं के कार्यक्रम को लेकर पूरी तरह से आशान्वित थे.

UP पंचायत चुनाव: कांग्रेस ने लखनऊ जिला सदस्य प्रत्याशियों की सूची की जारी

यूपी में कोरोना के कहर को देखते हुए बीजेपी ने चुनावी सभाओं को रद्द करने का फैसला लिया है. पार्टी का पूरा फोकस अब बूथ स्तर तक सक्रिय संगठनों को और ज्यादा सक्रिय कर हर मतदाता तक अपनी पहुंच बनाने की है. पार्टी ने बूथ कमेटी को सक्रिय करने का काम शुरू भी कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें