यूपी चुनाव के लिए BJP लखनऊ में करेगी किसान पंचायत, रक्षाबंधन के बाद होगा आयोजन

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 12:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी किसानों की एक बड़ी बैठक आयोजित करने जा रही है. इस बैठक को लेकर प्रस्ताव आया है कि रक्षाबंधन के बाद 22 से 25 अगस्त के बीच लखनऊ में किसान पंचायत होगी.
बीजेपी लखनऊ में करेगी किसान पंचायत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के लिए किसान आंदोलन यूपी के विधानसभा चुनाव 2022 में गणित बिगाड़ सकता है. क्योंकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई किसान इस प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं. इस किसान आंदोलन से मुकाबला करने के लिए भारतीय जनता पार्टी किसानों की बड़ी बैठक किसान पंचायत का आयोजन लखनऊ में करेगी. इस पंचायत से पहले भाजपा किसान मोर्चा के नेता 16 से 23 अगस्त तक गन्ना बाहुल्य विधानसभा क्षेत्रों में किसानों से संवाद करेंगे. इस संवाद में भाजपा किसान मोर्चा के नेता बीजेपी पार्टी द्वारा गन्ना किसानों के लिए किए गए कार्यों के बारे में किसानों को विस्तार से बताएगी.

भाजपा के जनसंपर्क कार्यक्रम की जिम्मेदारी भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह को दी गई है. इसके अलावा पार्टी की योजना पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में किसान चौपाल लगाने की भी है. वहीं राजधानी लखनऊ में किसान पंचायत के बाद 05 से 10 सितंबर के बीच मेरठ में किसान सम्मेलन और इसी महीने सितंबर में किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक चित्रकूट में होगी.

बता दें कि कुछ दिन पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि हम लखनऊ तो भी दिल्ली की तरह घेरेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि हम उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को वोट न देने के लिए भी अपील करेंगे. 

PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 9वीं किस्त, पैसे नहीं आए तो ऐसे करें चेक

हाल ही में टिकैत ने बयान दिया है कि सितंबर को मुजफ्फरनगर में हमारी पंचायत है और उसमें हम भविष्य की रणनीति तय करेंगे. वहीं किसान आंदोलन को लेकर भाजपा यूपी अध्यक्ष ने कहा था कि विदेशी एजेंसियां किसानों को गुमराह कर रही हैं. क्योंकि भारत कृषि तथा कृषि प्रधान देश है और किसान देश का अन्नदाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें