लखीमपुर खीरी घटना पर बोले BKU नेता टिकैत- किसानों पर गाड़ियों से हमला और फायरिंग

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 5:48 PM IST
  • यूपी के लखीमपुर खीरी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले किसानों और बीजेपी नेताओं से झड़प हुई है. इस दौरान कई किसान घायल हुए हैं और इस घटना को लेकर बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसानों पर गाड़ियों से हमला और फायरिंग हुई है.
यूपी के लखीमपुर-खीरी में हुए बवाल पर बोले बीकेयू नेता राकेश टिकैत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी नेतआों के बीच हुई झड़प पर बीकेयू नेता राकेश टिकैत का बयान आया है. राकेश टिकैत ने कहा है कि गाड़ियों से किसानों पर हमला किया गया है और उनके उपर फायरिंग भी गई है. अब हम लखीमपुर के लिए निकल रहे हैं और किसानों की बीच में जाकर आगे की अपडेट हम देंगे. बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को केंद्रीय राज्य मंत्री के काफिले की गाड़ियों ने कथित तौर पर कुचल दिया. इस घटना में तीन लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है. इस हंगामें में हंगामे में तीन गाड़ियों में आग लगा दी गई है और भारी बवाल के बाद फोर्स मौके पर मौजूद है.

वहीं इस घटना को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की कार से कुचलने के बाद दो किसानों की मौत हो गई है. संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि सड़क पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष ने कार चढ़ा दी है. वहीं फिर गुस्साएं किसानों ने तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है.

वहीं इस घटना को लेकर बीजेपी पर विपक्ष के नेता हमलावर हैं. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने इस घटना को लेकर कहा है कि लखीमपुर खीरी से दिल दहलाने वाली खबरें आ रहीं हैं! केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का क़ाफ़िला आंदोलनकारी किसानों पर चढ़ा दिया गया! २ किसानों की मौत हो गई और कई घायल हैं. विरोध को कुचलने का काला कृत्य जो किया है, साज़िश जब गृह मंत्री रच रहे हैं, फिर कौन सुरक्षित है?

BJP के चाचा जान "असदुद्दीन ओवैसी" यूपी आ गए हैं, किसानों को करेंगे बर्बाद- राकेश टिकैत

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि लखीमपुर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आगमन पर काले कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र द्वारा रौंदना घोर निंदनीय! कई किसानों के घायल होने का समाचार दुखद! आरोपी सत्ताधीशों के खिलाफ हो कठोरतम कार्रवाई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें