राकेश टिकैत की देशवासियों से अपील, हिजाब पर नहीं बैंकों के हिसाब पर आंदोलन करो

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 14th Feb 2022, 1:16 PM IST
  • भारतीय किसान यूनियन( बीकेयू ) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकेत ने कहा है कि देशवासियों हिजाब पर नहीं, देश में बैंकों के घोटालों पर आंदोलन करो. यही हालात रहे तो देश बिकते देर नहीं लगेगी. हाल ही में देश के 28 बैंकों में 22,842 करोड़ रुपए के घोटाले का पता लगा है.
राकेश टिकैत.( फाइल फोटो )

लखनऊ. कर्नाटक के कॉलेज से शुरू हुआ हिजाब का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस मुद्दे पर भारतीय किसान यूनियन(BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने टिप्पणी की हैं. उन्होंने कहा की देश की जनता को हिजाब पर नहीं, बैकों के घोटालों पर आंदोलन करना चाहिए. उन्होंने कहा, कि यही हालात रहे तो देश बिकते देर नहीं लगेगी. बता दें कि एबीबी शिपयार्ड कंपनी के द्वारा देश के 28 बैंकों को 22,842 करोड़ रुपए का चुना लगाने का मामला सामने आया है. इस घोटाले को बैकिंग सेक्टर का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है.

राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू पर कहा, "हिजाब पर नहीं, देश में बैंकों के हिसाब (घोटालों) पर आंदोलन करो मेरे प्यारे देशवासियों. यही हालात रहे तो देश बिकते देर नहीं लगेगी और हम ऐसा होने नहीं देंगे. "राकेश टिकैत के इस बयान के बाद हिजाब का मुद्दा एक बार फिर से गर्मा गया है. इससे पहले वह बैंकों के निजीकरण, धोखाधड़ी के मामलों को उठाते रहे हैं. राकेश टिकैत ने बैंकों के लिए अगला आंदोलन करने की चेतावनी दी है. यूपी विधानसभा के पहले चरण के चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि इससे हिंदू मुसलमान की राजनीति का दौर समाप्त होगा.

.

हिजाब विवाद के बीच योगी बोले- क्या मैं सबको भगवा पहनने बोल सकता हूं ?

राकेश टिकैत ने लिखा था, 'पश्चिम यूपी में अब आपस में बांटने, झगड़ने, मुद्दाविहीन राजनीति करने के दिन लद गए. किसानों-कमेरों और ग्रामीण जनता ने नफरत को नकार मुद्दों पर वोट डाले, आगे भी डालेंगे. ये आंदोलन की देन है. लोकतंत्र की मजबूती और बेलगाम सरकारों पर अंकुश के लिए आंदोलन भी जरूरी है.' बता दें कि आज यूपी विधानसभा चुनाव में 55 सीटे पर मतदान हो रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें