लखनऊ: कोरोना मरीजों को हो रहे ब्लैक फंगस का कहर 18 घंटे में गई इतने लोगों की जान

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 10:51 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. केजीएमयू में बीते 18 घंटे में चार ब्लैक फंगस के मरीजों की मौत हो गई. अभी तक ब्लैक फंगस के 55 मरीजों की पहचान हुई है. जिसमें सात लोगों की जान जा चुकी है.
लखनऊ में कोरोनावायरस के बाद अब ब्लैक फंगस का कहर. (प्रतीकात्मक चित्र)

लखनऊ : प्रदेश की राजधानी में लखनऊ कोरोना संक्रमण के बाद अब ब्लैक फंगस अपना कहर से लोग परेशान हो रहे है. राजधानी के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में पिछले 18 घंटों में 4 ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. अब ब्लैक फंगस से मरने वाले मरीजों की संख्या कुल 7 हो चुकी है. फिलहाल राजधानी में कुल 55 मरीजों के ब्लैक फंगस का इलाज डॉक्टर कर रहे हैं. 

राजधानी में पिछले 2 दिन पहले करीब 20 मरीज थे. लेकिन आज ब्लैक फंगस के दोगुना मरीज हो गए है. अधिकतर कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों में ब्लैक फंगस की शिकायत मिल रही है. ब्लैक फंगस से संक्रमित मरीजों में संक्रमण रोकने के लिए डॉक्टर दवाइयां दे रहे हैं. फिर भी कई गंभीर मरीजों का सर्जरी करना पड़ रहा है.

पॉजिटिव न्यूज: यूपी में लगातार कम हो रहे कोरोना के मामले, आज 8737 नए केस

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग के डॉ आदित्य पाठक के अनुसार ब्लैक फंगस वातावरण में मौजूद रहता है. जिन भी व्यक्तियों की शरीर की इम्‍यूनिटी शक्ति कमजोर होती है वह उनके शरीर पर ज्यादा प्रभाव करता है. इस बीमारी का इलाज मौजूद है समय पर डॉक्टर के पास जाने से इस संक्रमण से बचा जा सकता है.

यूपी लॉकडाउन में शादी-ब्याह की नई गाइडलाइन, अब सिर्फ 25 मेहमान हो सकेंगे शामिल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें