किल्लत के समय में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, 115 सिलेंडर के साथ दो गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th May 2021, 2:59 PM IST
  • लखनऊ पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले एक गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 115 ऑक्सीजन सिलेंडर और एक एक वैन बरामद भी बरामद हुई है.
किल्लत के समय में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, 115 सिलेंडर के साथ दो गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित जानकीपुरम इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले एक गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को उनके पास से 115 ऑक्सीजन सिलेंडर और एक एक वैन बरामद भी बरामद हुई है. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि मंगलवार की शाम जानकीपुरम इलाके की पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर रहे थे.

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान कर्ण भारद्वाज और नेकराम के रूप में हुई है. इन आरोपियों के पास से 115 ऑक्सीजन सिलेंडर और एक वैन बरामद की गयी है जिससे उन सिलेंडरों की आपूर्ति की जाती थी. पुलिस गिरफ्तार हुए दोनो आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रही है.

कोरोना महामारी ने बनाया दहशत का माहौल, फैजुल्लागंज के 35 परिवारों ने किया पलायन

बताते चलें कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर मरीज को तेज बुखार के साथ खांसी और सांस लेने में दिक्कत होती है. ऐसे में मरीज का ऑक्सीजन का स्तर भी काफी तेजी से कम होने लगता है. उस वक्त मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से ऑक्सीजन दी जाती है. लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के चलते हर अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. इन हालात में ऑक्सीजन सिलेंडर को जमा कर के रखना या उसकी कालाबाजारी करना जुर्म माना जाएगा.

UP सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, अब 10 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को भी राजधानी लखनऊ के दो अलग-अलग इलाकों से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से 105 छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए थे. उन्होंने आगे कहा कि पुलिस द्वारा रेमेडसिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ चलाया गया यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें