यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए बोर्ड ने जारी किया हेल्प डेस्क नंबर, देखें…

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 8:25 PM IST
UP पुलिस के जेल वार्डर, फायरमैन और कॉन्स्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती के लिए बोर्ड ने एक हेल्प डेस्क नंबर 09513765358 जारी किया है. जिस पर अभ्यार्थी सुबह 9 बजे से 6:30 बजे तक कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर जाकर अभ्यर्थी अपना वरीयता क्रम दे सकते हैं.
यूपी भर्ती पुलिस ने अभ्यर्थियों के लिए एक हेल्प डेस्क नंबर जारी किया है.

लखनऊ. यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने आगामी 19 और 20 दिसंबर को होने वाली जेल वार्डर, फायरमैन और कॉन्स्टेबल घुड़सवार पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती दो पारियों में होगी. इस ऑफलाइन लिखित परीक्षा इस संबंध में बोर्ड ने एक हेल्पडेस्क नंबर 09513765358 जारी किया है. बोर्ड ने अपनी वेबसाइट ( http://uppbpb.gov.in) पर प्रकाशित किया है. यह जानकारी आईजी और बोर्ड के अपर सचिव विजय भूषण ने दी है.

उन्होंने बताया कि यह हेल्पडेस्क नंबर सुबह 9:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक बोर्ड की वेबसाइट पर एक्टिव रहेगा. उन्होंने फायरमैन, जेल वार्डर और घुड़सवार पुलिस के पदों पर होने वाली सीधी भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपना वरीयता क्रम देने को भी कहा है.

जिले में बिजलीकर्मी करेंगे साइकिल से पेट्रोलिंग, NCR के जिले ट्रिपिंग फ्री होंगे

अभ्यर्थियों को यह वरीयता क्रम 10 दिसंबर तक देना होगा. इसके लिए उन्हें बोर्ड की वेबसाइट के लिंक पर जाना होगा. इस लिंक के माध्यम से अभ्यर्थी अपना वरीयता क्रम अंकित कर सकेंगे. यदि कोई अभ्यर्थी अपना वरीयता क्रम नहीं देता है तो बोर्ड द्वारा वरीयता क्रम में जेल वार्डर, फायरमैन और कॉन्स्टेबल घुड़सवार मान लिया जाएगा.

किसानों पर आँसू गैस और ठंडे पानी की बौछारों के साथ लाठीचार्ज करना कहां का न्याय

आपको बता दें कि इस भर्ती में जेल वार्डर के लिए 3638 पद (3012 पुरुष एवं 628 महिला), अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद और कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद शामिल हैं. ये पद 2016 में विज्ञापित किए गए थे और आनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें