बोकारो से लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन की दूसरी खेप, एक्सप्रेस के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 2:05 PM IST
  • बोकारों से लखनऊ तक ऑक्सीजन एक्सप्रेस आने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया. जिसके कारण सोमवार की तड़के सुबह ऑक्सीजन एस्प्रेस्स लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर 15 हजार लीटर के चार टैंकर लेकर पहुंची.
बोकारों से लखनऊ पहुंची ऑक्सीजन की दूसरी खेप, एक्सप्रेस के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के कारण लोगों की सांस उखड़ने लगी है, लेकिन अब कोई चिंता की बात नही है क्योंकि बोकारो से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार सुबह लखनऊ पहुंच गई. वही इसके पहुंचने से लोगों के सांस में सांस आ सकेगी. साथ ही प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी झेल रहे अस्पतालों को अब प्रयुक्त मात्रा में ऑक्सीजन मिल सकेगा. वही अब कोरोना संक्रमितों के उपचार में भी सहूलियत मिल सकेगी. यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस रविवार को बोकारो से रवाना हुई थी जो सोमवार की सुबह 5:30 पर लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर पहुंच गई.

बोकारो से सीधे लखनऊ आने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए 735 किलोमीटर का ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है. जो यूपी में वाराणसी और सुल्तानपुर होते हुए लखनऊ पहुंची. बोकारो से चले चारों 15 हजार लीटर की क्षमता वाले है. जिनके पहुंच जाने से प्रदेश के कोरोना संक्रमित और अन्य मरीजों की सांस उखड़ने से रोका जा सकेगा. इसी के साथ ऑक्सीजन की तीसरी खेप रविवार तक लखनऊ पहुंचेगी.

डराने के लिए ऑक्सीजन की कमी बताने वाले अस्पतालों पर होगी कार्रवाईः CM योगी

वही इससे पहले ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से ऑक्सीजन की पहली खेप लेकर शुक्रवार को लखनऊ पहुंची थी. आपको बता दे कि यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस देश की दूसरी और यूपी की पहली एक्सप्रेस है. वही इसे बोकारो स्थित स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के प्लांट से यूपी आ रही है. वही जब ऑक्सीजन की पहली खेप आई थी जो जरूरतमंद जिलों में इसे पहले ही ऑक्सीजन सिलेंडर को उतार लिया गया था, लेकिन इस बार की खेप को कही पर भी उतारने के लिए नहीं कहा गया है.

अखिलेश यादव की सपा की मांग- फ्री में हो कोरोना की जांच, इलाज और टीकाकरण

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें