तांडव डायरेक्टर समेत 4 लोगों को ट्रांजिट अग्रिम जमानत, 3 हफ्ते तक अरेस्ट पर रोक

Smart News Team, Last updated: Wed, 20th Jan 2021, 8:49 PM IST
  • बॉम्बे हाई कोर्ट ने तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर और तीन लोगों को उत्तर प्रदेश के लखनऊ के हजरजगंज में हुए केस से तीन हफ्ते की अग्रिम जमानत दे दी है. इसकी जानकारी उनके वकील अंकित उज्जवल निकम ने दी.
तांडव वेब सीरीज पर बाॅम्बे हाई कोर्ट ने अली अब्बास जफर समेत 4 लोगों को अग्रिम जमानत दी.

लखनऊ. तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर समेत चार लोगों को बॉम्बे हाई कोर्ट ने तीन हफ्ते की अग्रिम जमानत दे दी है. इसकी जानकारी अली अब्बास जफर के वकील अंकित उज्जवल निकम ने दी है. आपको बता दें कि यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण, लेखक गौरव सोलंकी और अमेजन प्राइम की ओरिजनल कंटेंट इंडिया हेड अर्पणा पुरोहित के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.

15 जनवरी को अमेजन प्राइम पर तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई थी. जिसके बाद लखनऊ के हजरतगंज में मामला दर्ज किया गया. इसमें आरोप लगाया गया था कि इस वेब सीरीज में प्रधानमंत्री के गरिमामय पद के चित्रण को काफी खराब किया गया है. विवाद बढ़ने के बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन से वेब सीरीज के कंटेंट पर लिखित जवाब मांगा था.

तांडव वेब सीरीज पर अखिलेश बोले- छोटी सी सीरीज पर बीजेपी मचा रही तांडव

इस बीच डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने ट्विटर पर एक चिट्ठी डालते हुए मांफी मांगी थी. उनहोंने कहा था कि वेब सीरीज में किसी भी धार्मिक भावनाओं को आहत करना हमारा उद्देश्य नहीं था. अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो उसके लिए माफी मांगते हैं. विवाद को बढ़ता हुए देखते हुए अली अब्बास जफर ने कहा कि तांडव के कास्ट और क्रू ने सीरीज के कंटेंट में बदलाव करने का फैसला लिया है.

तांडव विवाद: निर्माता-निर्देशक पर लटकी गिरफ्तारी और उम्रकैद की तलवार, जानें केस

वेब सीरीज पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि तांडव एक छोटी-सी वेब सीरीज है, बीजेपी इस पर तांडव कर रही है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि इसके संबंध में जो भर आपत्तिजनक है उन्हें हटा देना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शांति, सौहार्द और आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें