Video: ब्राजील में पहाड़ से टूटकर भरभराकर नावों पर गिरी चट्टान, 6 की मौत, 32 घायल

Somya Sri, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 7:31 AM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक विशाल चट्टान बोटिंग कर रहे लोगों पर गिर जाती है. इस दर्दनाक मंजर का वीडियो देखकर लोगों के रूह कांप गए. हादसे में 7 लोगों की मौत हो गयी. 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं 32 लोग घायल हो गए.
Video: ब्राजील में पहाड़ से टूटकर भरभराकर नावों पर गिरी चट्टान, 6 की मौत, 32 घायल (फोटो- वायरल वीडियो)

लखनऊ: ऐसे तो सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल होते हैं. जिसे देखकर लोग चौंक पड़ते हैं या ठहाके मारते हैं. लेकिन एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोगों के रूह कांप गए. लोगों का कहना है कि आखिर ऐसा हो कैसे सकता है. वायरल वीडियो में एक विशाल चट्टान लोगों पर अचनाक से गिर जाती है. ये वीडियो ब्राजील की है. ब्राजील के किसी झील में लोग बोटिंग कर रहे थे तभी ये हादसा हुआ. शनिवार को बोटिंग करने के दौरान अचनाक पहाड़ से टूटकर बोटिंग कर रहे लोगो की नाव पर एक विशाल चट्टान गिर गयी. जिससे 6 लोगों की मौत हो गयी. जबकि 32 लोग इस हादसे में घायल हो गए. वहीं 20 लोग लापता भी बताए जा रहे हैं.

नौका सवारी का आनंद ले रहे थे लोग

मिनस गेरैस राज्य दमकल विभाग के कमांडर एड्गार्ड एस्तेवो ने मीडिया को बताया, " हादसे में कम से कम 20 अन्य लोगों के लापता होने की आशंका है. अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 32 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से अधिकतर लोगों को शनिवार शाम को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. घटना के वीडियो में दिख रहा है कि फर्नास लेक पर लोग नौका सवारी का आनंद ले रहे थे, तभी चट्टान का एक हिस्सा टूटकर नौकाओं पर गिर गया. यह हादसा साओ जोस डा बारा और कैपिटलियो कस्बों के बीच हुआ."

सपा नेता ने UP चुनाव रिजल्ट के बाद CM योगी का लखनऊ से गोरखपुर का टिकट कराया बुक

पहाड़ से टूट कर चट्टान गिरी

बता दें कि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें साफ देखा जा सकता है कि एक विशाल चट्टान सीधे लोगों की नाव पर गिर जाती है. नाव पर सवार होकर लोग बोटिंग कर रहे होते हैं. लेकिन ये इतना अचनाक होता है कि लोगों के समझने बुझने से पहले ही वे हादसे के चपेट में जाते हैं. वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर सवाल कर रहे हैं कि आखिर इतना विशाल चट्टान पहाड़ से टूट कैसे सकता है. वहीं वीडियो देखकर लोग दुआ भी कर रहे हैं कि जो लोग घायल हुए हैं वे स्वस्थ होकर जल्द से जल्द घर वापस आ जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें