BSP चीफ मायावती की मां राम रती का लंबी बीमारी के बाद निधन, संघर्ष भरा रहा जीवन

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 6:57 PM IST
  • बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की माताश्री रामरती का शनिवार शाम निधन हो गया है. बसपा सुप्रीमो की मां का दिल्ली में अंतिम संस्कार किया जाएगा. जल्द ही मायावती दिल्ली पहुंचेंगी.
नहीं रहीं पूर्व सीएम मायावती की माताश्री

लखनऊ. उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की माताश्री रामरती का शनिवार शाम निधन हो गया है. बसपा सुप्रीमो मायावती की माता जी पिछले काफी समय से बीमार थीं और उनका इलाज चल रहा था. बताया जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो की मां का दिल्ली में अंतिम संस्कार किया जाएगा. जल्द ही मायावती दिल्ली पहुंचेंगी.

छात्र राजनीति से लेकर उनके सक्रीय राजनीतिक जीवन तक मायावती को अपनी मां का साथ मिला. मायावती की मां राम रती घरेलू महिला थीं जबकि उनके पिता प्रभु दयाल भारतीय डाक विभाग में कार्यरत थे. 

यूपी में आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यनगढ़ करने की तैयारी! CM योगी ने दिए संकेत

निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

सीएम योगी ने मायावती की माताश्री के निधन पर ट्वीट शोक व्यक्त किया. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी की पूज्य माताजी श्रीमती रामरती जी का निधन अत्यंत दुखद है. प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति !

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें