UP चुनाव से पहले मायावती बोलीं- सरकार बनने पर काशी, अयोध्या, मथुरा में जारी रहेंगे काम

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 12:04 PM IST
  • बसपा सुप्रीमों मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर घोषणा की. मायावती ने कहा कि अगर यूपी चुनाव 2022 में BSP कि सरकार बनती है तो भाजपा द्वारा वाराणसी, अयोध्या और मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों पर कराए जाने वाले कार्य पूरा कराया जाएगा.
UP चुनाव से पहले मायावती का बड़ा ऐलान, बोली- BJP द्वारा शुरू किए गए कार्य होंगे पूरे (ANI Photo)

लखनऊ. बसपा अध्यक्ष मायावती ने अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए घोषणा किया कि BSP की सरकार बनने पर अयोध्या, काशी और मथुरा में बीजेपी द्वारा शुरू किए गए विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा. साथ ही यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह केंद्र और पिछली सरकारों द्वारा चलाई जाने वाली योजनाएं जिससे लोगों को लाभ होता है. उसे राजनीतिक बदले की भावना से नहीं समाप्त किया जाएगा. मायावती ने यह बात कांशीराम की पुण्य तिथि पर आयोजित श्रंद्धाजलि सभा मे कहा.

मायावती ने आगे कहा कि हमारी सरकार बनने पर सपा या बीजेपी सरकारों द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं और योजनाओं का नाम भी नहीं बदला जाएगा. साथ ही कहा कि मेरे कहने का मतलब है कि पिछली सरकारों द्वारा किए गए सभी कार्यों की जांच किया जाएगा. जो लाभकारी होंगी, उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा. साथ ही कहा कि नए अस्पताल, मेडिकल कॉलेज या शैक्षणिक संस्थान बनाने से पहले मोजूदा स्थितियों में सुधार किया जाएगा, क्योकि कोरोना के दौरान उनकी निराशाजनक स्थिति सामने आयी थी. 

यूपी चुनाव से पहले BJP के इन विधायकों का कटेगा टिकट, प्रदेश संगठन बना रहा लिस्ट

इतना ही नहीं मायावती अपनी घोषणा करने के दौरान बीजेपी और सपा पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता बीएसपी की सत्ता याद कर रही है. यूपी में बीजेपी की सरकार से जनता परेशान है. साथ ही सपा का नाम लिए बिना ही कहा कि एक पार्टी ऐसी है जो दूसरी पार्टी के स्वार्थी लोगों को शामिल कर रही है. वहीं उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है. इसके अलावा कहा कि आगामी यूपी चुनाव में हिन्दू मुस्लिम के दंगे कराए जा सकते है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें