स्वामी प्रसाद मौर्य पर भड़कीं बसपा चीफ मायावती, कहा- वो किसी को क्या CM बनाएंगे

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 11:08 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने जमकर निशाना साधा है.
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी छोड़कर सपा में गए स्वामी प्रसाद मौर्य पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने शनिवार को कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य किसी को क्या मुख्यमंत्री बनाएंगे, उनकी किस्मत बसपा में आकर खुली थी. इससे पहले बहुत पार्टियों में रहे, लेकिन चुनाव नहीं जीत पाए. बसपा में आने के बाद ही स्वामी प्रसाद मौर्य विधायक बने.

मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर शनिवार को मीडिया से कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि मौर्य जो भी दावे कर रहे हैं. वो सब बेकार हैं. बीजेपी भी उसे बस ढोती रही, क्योंकि वो पिछड़े नेता हैं. चुनाव के समय दल बदलने वाले नेताओं पर सख्ती बरतने के लिए नियम बनाने की जरूरत है. इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि वे जहां से जाते हैं, वो पार्टी खत्म हो जाती है. बसपा इसका उदाहरण है.

एक MLA छोड़ बीजेपी के सारे विधायक-मंत्री के लिए सपा के दरवाजे बंद: अखिलेश

मायावती ने सपा भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दलबदलू नेता चिल्ला-चिल्ला कर कर रहे थे कि सपा दलितों की पार्टी है. जबकि इसमें जरा सी भी सच्चाई नहीं है. सपा ने भदोही का नाम संत रविदास नगर रखने के आदेश को पलट दिया था. दलित संतों के नाम पर शुरू हुई योजनाओं को भी सपा की सरकार ने बदल दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें