'तांडव' के विरोध में उतरीं BSP चीफ मायावती कहा आपत्तिजनक सीन हटाए जाएं

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 5:01 PM IST
  • बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो.
'तांडव' के विरोध में उतरीं BSP चीफ मायावती कहा आपत्तिजनक सीन हटाए जाएं

लखनऊ: बीते दिनों रिलीज हुई अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज को लेकर राजनीतिक गलियारों घमासान तेज हो गया है. रिलीज होने के बाद से ही BJP के कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि वेब सीरीज़ में हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है. इसको बैन कि जाए. BJP नेता कपिल मिश्रा ने तो ट्विटर पर चल रहे #ban_tandav के कैंपेन में वीडियो बनाकर तांडव बैन करने पहल की. अब इसी बीच इस गहमागहमी में कूद पड़ी हैं. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो सुश्री मायावती उन्होंने ने भी तांडव से आपत्तिजनक सीन को हटाने की मांग की है.

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि वेब सीरीज में धार्मिक व जातीय आदि भावना को आहत करने वाले कुछ दृश्यों को लेकर विरोध दर्ज किए जा रहे हैं, जिसके सम्बंध में जो भी आपत्तिजनक है उन्हें हटा दिया जाना उचित होगा ताकि देश में कहीं भी शान्ति, सौहार्द व आपसी भाईचारे का वातावरण खराब न हो.

क्यों हो रहा है विरोध

शुक्रवार को अमेजन प्राइम वीडियो पर 'तांडव' नाम कि वेब सीरीज रिलीज हुई है. इस वेब सीरीज में कुछ सीन पर रिलीज होने के बाद से ही कई लोग आपत्तियां दर्ज करा रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक तबके ने 'तांडव' के खिलाफ माहौल बनाना शुरू कर दिया है. दावे किए जा रहे हैं कि जीशान आयूब ने इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है.

लखनऊ: एलयू को मिले तीन नए कैंपस, रोजगार दिलाने वाले कोर्स की होगी पढ़ाई

सरकार ने अमेजन प्राइम से जवाब मांगा है

'तांडव' वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद ही इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. कई संगठन और बीजेपी नेता इसे प्रतिबंधित करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 'तांडव' वेब सीरीज को लेकर अमेजन से सफाई मांगी है. मंत्रालय ने 'तांडव' के कंटेंट को लेकर अमेजन से सोमवार को जवाब देने को कहा था.

UPPCL जूनियर इंजीनियर के लिए आवेदन 3 फरवरी से शुरू, 23 फरवरी तक भर सकेंगे फार्म

लखनऊ में तांडव के निर्देशक और निर्माता पर मामला दर्ज

लखनऊ में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक व लेखक पर एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें