किसान ट्रैक्टर परेड से पहले मायावती की मांग- केंद्र सरकार कृषि कानून वापस लें

Smart News Team, Last updated: Mon, 25th Jan 2021, 11:22 AM IST
  • बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की चीफ मायावती ने एक बार फिर केंद्र सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है. मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार को आन्दोलित किसानों की मांगों में से खासकर तीन कृषि कानूनों को जरूर वापस लें लेना चाहिए.
बसपा सुप्रीमो मायावती(फाइल फोटो)

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले केंद्र सरकार से तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार को आन्दोलित किसानों की मांगों में से खासकर तीन कृषि कानूनों को जरूर वापस लें लेना चाहिए.

मायावती ने सोमवार सुबह ट्वीट कर कहा कि बी.एस.पी. का केन्द्र सरकार से पुनः अनुरोध है कि इनको आन्दोलित किसानों की माँगों में से खासकर तीन कृषि कानूनों को जरूर वापस ले लेना चाहिए, ताकि कल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसी नई परम्परा की शुरूआत न हो तथा न ही दिल्ली पुलिस के संदेह के मुताबिक कोई गलत व अनहोनी हो सके.

किसान डीजल बंदी का जवाब, भाजपाइयों की नाकाबंदी से देने लगे तो क्या होगा: अखिलेश

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकालने का ऐलान किया है. दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर परेड निकालने अनुमति दे दी है. हालांकि, दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें इंटेलीजेंस इनपुट मिले है कि बॉर्डर पार पाकिस्तान में आतंकी संगठन इस ट्रैक्टर मार्च में गड़बड़ी फैला सकते हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि हाल ही में 308 ट्विटर हैंडल की पहचान की गई है, जो किसानों के ट्रैक्टर परेड में गड़बड़ी फैलाने के इरादे से बनाए गए हैं.

UP दिवस पर बोले अखिलेश यादव- सपा सरकार बनने पर ही होगा उत्तर प्रदेश का भाग्योदय

किसानों द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारियां की है. किसान संगठनों का कहना है कि ट्रैक्टर परेड की देखरेख के लिए वॉलिंटियर्स की तैनाती की जाएगी. वहीं, दिल्ली पुलिस अपने स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद है. 26 जनवरी को होने वाले किसानों की ट्रेक्टर रैली से पहले दिल्ली बॉर्डर पर काफी संख्या में ट्रैक्टर पहुंच रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें