पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राम अचल राजभर का सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

Smart News Team, Last updated: Tue, 19th Jan 2021, 10:47 PM IST
  • पांच साल पहले बीजेपी नेता के परिवार की महिलाओं को अपशब्द कहने के मामले में एमपी-एमएलए ने बसपा के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को जेल भेजा. दोनों नेताओं ने कोर्ट में सरेंडर कर जमानत की अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.
कोर्ट ने बसपा के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को जेल भेजा.

लखनऊ. बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं पर अपशब्द कहने के मामले में बहुजन समाज पार्टी बसपा के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को जेल भेज दिया गया है. दोनों नेताओं ने मंगलवार एमपी-एमएलए कोर्ट में आत्मसमर्पण करते हुए अंतरित जमानत की अर्जी डाली थी. कोर्ट ने जमानत की अर्जी खारिज करते हुए दोनों नेताओं को जेल भेज दिया है.

एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए 20 जनवरी तय की है. बसपा के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी अभी कांग्रेस में हैं. महिलाओं को अपशब्द कहने के मामले में सोमवार को एमपी-एमएलए कोर्ट  ने कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दकी और बसपा नेता राम अचल राजभर को भगोड़ा घोषित करते हुए दोनों नेताओं की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने पुलिस को इसकी 22 जनवरी को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था. इससे पहले ही दोनों नेताओं ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

UP पंचायत चुनाव: परिसीमन, ग्राम प्रधान के 880 पद घटे और 5 ब्लाक प्रमुख पद बढ़े

कांग्रेस के नसीमुद्दीन सिद्दकी और बसपा नेता राम अचल राजभर को पुलिस सुरक्षा में राम स्वरूप इंजीयनरिंग कॉलेज में बनाई अस्थायी जेल की एक बैरक में रखा गया है. आपको बता दें कि 2016 में बीजेपी नेता दयाशंकर ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद काफी विवाद हुआ था, बसपा कार्यकर्ताओं ने काफी विरोध किया था. बीजेपी नेता दयाशंकर की मां तेतरा देवी ने हजरतगंज में कोतवाली में दर्ज मामले पर बसपा सुप्रीमो मायावती पर परिवार के खिलाफ बयान के देने आरोप लगाया था. 

तांडव वेब सीरीज पर अखिलेश बोले- छोटी सी सीरीज पर बीजेपी मचा रही तांडव

जिसके बाद बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी और प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर के नेतृत्व में बसपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी नेता दयाशंकर के परिवार की महिलाओं के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया था. वहीं मायावती को अपशब्द कहने के मामले में बीजेपी नेता दयाशंकर की गिरफ्तारी भी हुई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें