मायावती का पंजाब कांग्रेस पर हमला PM को लिखे किसान मुद्दे पत्र पर कैप्टन को घेरा

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 1:55 PM IST
  • बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार के दिन दो ट्वीट करते हुए पंजाब कांग्रेस के सीएम कैप्टन अमरिंदर पर हमला किया. मायावती ने कैप्टन अमरिंदर के पीएम को लिखे गए किसान आंदोलन के पत्र को चुनावी राजनीति से प्रेरित बताते हुए अनुचित कहा है.
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती एक बार फिर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए पंजाब कांग्रेस के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पर हमला बोला है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने इस बार कैप्टन अमरिंदर को किसान आंदोलन मुद्दे पर पीएम को लिखे गए पत्र पर घेरा है. मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि किसान कृषि कानून को रद्द करने को लेकर अपने जीवन का त्याग कर दे रहे हैं. वही कैप्टन अमरिंदर विभिन्न आशंकाओं को लेकर प्रधानमंत्री को लेटर लिख रहे है. मायावती ने कैप्टन अमरिंदर के इस लेटर के आड़ में राजनीति करने का आरोप लगाते हुए इसे अनुचित करार दिया है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मुद्दे पर दो ट्वीट किए है. पहले ट्वीट में मायावती ने कहा कि “पंजाब के कांग्रेसी सीएम द्वारा किसानों के आन्दोलन को लेकर विभिन्न आशंकाएं व्यक्त करते हुए पीएम को लिखा गया पत्र नए कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति भी दे रहे किसानों के आन्दोलन को बदनाम करने की साजिश व उसकी आड़ में चुनावी राजनीति करना घोर अनुचित” आपको बता दें हाल में ही कांग्रेस के पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर किसानों से फिर से बातचीत शुरू करने की अपील किया है जिसके लिए उन्होंने कहा कि वह सुधार बनने को तैयार है. साथ ही इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के लिए समय मांगा है.

UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव में उत्पीड़न का शिकार हुई महिलाओं से मिली प्रियंका गांधी

जबकि अपने दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा कि “सीमावर्ती राज्य पंजाब की सरकार को जिन भी चुनौतियों का सामना है उसके प्रति गंभीर होकर केन्द्र का सहयोग लेना तो अनुचित नहीं, लेकिन इसकी आड़ में किसानों के आन्दोलन को बदनाम करना व चुनावी स्वार्थ की राजनीति को जनता खूब समझती है. कांग्रेस को ऐसा करके कोई लाभ मिलने वाला नहीं है” असल में मायावती पंजाब में अकाली दल के साथ गठबंधन में आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने की तैयारी में है. जिसको लेकर आए दिन मायावती कांग्रेस पर हमलावर रूप की रहती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें