बाबासाहेब आंबेडकर पुण्यतिथि पर मायावती का BJP और SP हमला, - सत्ता परिवर्तन से ही बचेगा संविधान

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 11:15 AM IST
  • Mahaparinirvan Diwas 2021: बीआर आंबेडकर पुण्यतिथि पर बाबासाहेब को याद करते हुए बसपा अध्यक्ष मायावती ने भाजपा और सपा पर बोलते हुए कहा कि सड़कों पर उतरने से नही सत्ता में परिवर्तन आने से सविधान बचेगा. उन्होंने चंद्रशेखर आजाद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए दलितों के वोटों का बाँटना चाहते हैं.
बसपा सुप्रीमो मायावती.( फाइल फोटो)

लखनऊ. बाबासाहेब बीआर आंबेडकर(B R Ambedkar) की पुण्यतिथि पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती(Mayawati) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी( BJP) और समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) पर जमकर निशाना साधा है. मायावती ने कहा, कि सड़कों पर उतरने से नही सत्ता परिवर्तन से सविधान बचेगा. उन्होंने कहा, कि बसपा संविधान बचाने और दलितों पिछड़ो के हक दिलाने के लिए लगतार संघर्ष कर रही है. उन्होंने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद का नाम न लेते हुए कहा, कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए दलितों के वोटों का बाँटना चाहते हैं.

बसपा अध्यक्ष मायावती ने प्रदेश कार्यालय पर महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर डा. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में बाबा साहब याद किए जा रहे है. कुछ पार्टियाँ दलितों पिछड़ो और वांचितों का वोट लेने के लिए बाबा साहब को याद कर रही हैं. उन्होंने कहा, कि बसपा का लक्ष्य बाबा साहब के समता मूलक सोंच को ज़िंदा रखना है. बसपा की चार सरकारों में इसी सोंच के आधार पर काम किया गया.

UP विधानसभा चुनाव 2022: सपा और रलोद के बीच नहीं सुलझ रहा सीट बंटवारे का पेंच

विधानसभा चुनाव में अकेले इलेक्शन लड़ेगी पार्टी

विधानसभा चुनाव 2022 पर बात करते हुए मायावती ने कहा, कि बसपा आगामी यूपी और उत्तराखंड चुनाव में अकेले ही एलेक्शन लड़ेगी और 2007 से अधिक मजबूती से सरकार बनाएगी उन्होंने कहा कि सपा के शासनकाल में ख़राब क़ानून व्यवस्था किसी से छिपी नही है. भाजपा राज में भी क़ानून व्यवस्था का बुरा हाल है। बसपा ही सही से इस पर नियंत्रण कर सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें