अयोध्या जमीन खरीद मामले में मायावती का योगी सरकार पर हमला, कहा- SC की निगरानी में हो जांच

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 2:07 PM IST
  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने अयोध्या जमीन खरीद मामले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जमीन खरीददारी की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए. उन्होंने कहा, कि भाजपा और सपा चुनाव से पहले लोगों को हिन्दु और मुस्लिम में बांटना चाहती है.
बसपा सुप्रीमो मायावती.( फाइल फोटो )

लखनऊ. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले बहुजन समाज पार्टी(BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती(Mayawati) और कांग्रेस(Congress) महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) सरकार के खिलाफ हमला बोला है. मायावती ने अयोध्या जमीन खरीद के मामले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इस मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय(Supreme Court) की निगरानी मे होनी चाहिए. इसके अलावा सरकार के 300 सीट जीतने पर तर्क करते हुए कहा है कि यदि यूपी में भाजपा 300 सीटे जीत रही होती, तो विभिन्न राज्य के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और अन्य राज्यों के बड़े नेताओं ने यहां डेरा नहीं डाला होता.

गुरुवार को बसपा कार्यालय में पत्रकारो से बात करते हुए मायावती ने कहा, कि भाजपा और सपा 2022 के विधानसभा चुनाव को हिंदू-मुसलमान के बीच बाटना चाहती है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, कि मिशन 2022 के चुनाव में नई-नई घोषणाएं करके राज्य के लोगों और छात्रों को बहकाया जा रहा है, लेकिन इस बार चुनाव में राज्य की जनता सरकार के प्रलोभन में आने वाली नहीं है. विरोध दल साम, दाम, सजा, मतभेद से अपने पक्ष में हवा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बसपा ही सत्ता में आने वाली है.

लखनऊ: CM योगी आज इकाना स्टेडियम में देंगे 1 लाख युवाओं को फ्री स्मार्टफोन व टैबलेट

मायवती ने बंद कमरे में राज्य के 18 मंडलों के मुख्य सेक्टर प्रभारियों और प्रदेश के 75 जिलों के जिलाध्यक्षों से चुनावी रणनीति पर चर्चा की. बसपा लगतार प्रयास कर रही है कि यूपी सरकार और सपा की नीतियों से लोगों को अवगत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने आजादी के बाद या शुरुआत में लंबे समय तक कांग्रेस, सपा, भाजपा और बसपा का शासन देखा है. लोगों को बताने की जरुर नहीं है कि किसकी सरकार बेहतर थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें