CM योगी के गन्ना मूल्य बढ़ोत्तरी व यूपी कैबिनेट विस्तार पर BSP सुप्रीमो मायावती का हमला

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 9:17 AM IST
  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी कैबिनेट विस्तार व सीएम योगी आदित्यनाथ के गन्ना मूल्य की बढ़ोत्तरी पर हमला बोला है. मयावती ने कहा है कि चुनाव से पहले इनको गन्ना किसानों की याद आई है जो इनके स्वार्थ को दर्शाता है. इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने कहा यूपी में जातिगत आधार पर वोटों को साधने के मंत्री बनाए गए.
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हुए कैबिनेट विस्तार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गन्ना मूल्य की बढ़ोत्तरी के फैसले पर यूपी की पूर्व सीएम व बसपा सुप्रीमो मायावता ने हमला बोला है. मायावती ने ट्वीट करके लिखा- यूपी भाजपा सरकार पूरे साढ़े चार वर्षों तक यहाँ के किसानों की घोर अनदेखी करती रही व गन्ना का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया जिस उपेक्षा की ओर 7 सितम्बर को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मेरे द्वारा इंगित करने पर अब चुनाव से पहले इनको गन्ना किसान की याद आई है जो इनके स्वार्थ को दर्शाता है. केन्द्र व यूपी सरकार की किसान-विरोधी नीतियों से पूरा किसान समाज काफी दुःखी व त्रस्त है, लेकिन अब चुनाव से पहले अपनी फेस सेविंग के लिए गन्ना का समर्थन मूल्य थोड़ा बढ़ाना खेती-किसानी की मूल समस्या का सही समाधान नहीं. ऐसे में किसान इनके किसी भी बहकावे में आने वाला नहीं है.

इसके साथ ही बसपा सुप्रमो मायावती ने ट्वीट करके यूपी कैबिनेट विस्तार पर भी हमला बोला है. मायावती ने ट्वीट करके लिखा- बीजेपी ने कल यूपी में जातिगत आधार पर वोटों को साधने के लिए जिनको भी मंत्री बनाया है, बेहतर होता कि वे लोग इसे स्वीकार नहीं करते क्योंकि जब तक वे अपने-अपने मंत्रालय को समझकर कुछ करना भी चाहेंगे तब तक यहाँ चुनाव आचार संहिता लागू हो जायेगी. जबकि इनके समाज के विकास व उत्थान के लिए अभी तक वर्तमान भाजपा सरकार ने कोई भी ठोस कदम नहीं उठाये हैं बल्कि इनके हितों में बीएसपी की रही सरकार ने जो भी कार्य शुरू किये थे, उन्हें भी अधिकांश बन्द कर दिया गया है. इनके इस दोहरे चाल-चरित्र से इन वर्गों को सावधान रहने की सलाह.

योगी सरकार मंत्रिमंडल विस्तार: यूपी में जितिन प्रसाद समेत 7 मंत्रियों ने ली शपथ, फुल लिस्ट

सीएम योगी ने लखनऊ में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य में वृद्धि कर रहे हैं. यूपी सरकार ने तय किया है जिस गन्ने का अभी तक 325 रुपये प्रति कुंतल दाम मिलता था, उसके लिए अब 350 रुपये प्रति कुंतल के हिसाब से भुगतान किया जाएगा. सीएम योगी ने गन्ना किसानों के लिए 25 रुपये प्रति कुंतल की बढ़ोत्तरी की है. सीएम योगी के इस फैसले पर किसान नेता सहित विपक्ष पार्टी भी हमलावर हैं.

Yogi Cabinet Expansion: योगी कैबिनेट विस्तार आज, जितिन प्रसाद, संजय गौड़ समेत ये सात मंत्री लेंगे शपथ

इसके साथ ही यूपी में कल रविवार 26 सितंबर को योगी मंत्रिमंडल में सात नए चेहरों को शामिल किया गया था. जिसमें एक कैबिनेट मंत्री और छह राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी, इसमें एक सवर्ण, तीन पिछड़ा वर्ग के और तीन दलित नेताओं को सीएम योगी के कैबिनेट में जगह दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें