बसपा सांसद अतुल राय रेप केस में तत्कालीन ADCP के खिलाफ जांच के आदेश, ACP को कारण बताओ नोटिस

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 9:56 AM IST
  • रेप पीड़िता आत्मदाह मामले में बसपा सांसद दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद हैं. अब इस मामले में कार्रवाई के आदेश देते हुए वाराणसी के तत्कालीन ADCP विकास त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही तत्कालीन ACP विनय कुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.
बसपा सांसद अतुल राय रेप केस में कार्रवाई के आदेश

लखनऊ. घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज है और इस केस में वह जेल में भी बंद हैं. अब पीड़िता आत्मदाह मामले में कार्रवाई के आदेश हुए हैं और इस केस में तत्कालीन एडीसीपी (ADCP) और एसीपी (ACP) पर गाज गिर सकती है. क्योंकि सांसद अतुल राय पर रेप के केस में वाराणसी के तत्कालीन एडीसीपी (ADCP) विकास त्रिपाठी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं इसके साथ ही तत्कालीन एसीपी (ACP) विनय कुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है. इस नोटिस का जवाब एसीपी को 15 दिन में देना होगा. अब देखना ये है कि अगर तत्कालीन एडीसीपी (ADCP) और एसीपी (ACP) इस केस में संलिप्त पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले में कुछ दिन पहले लखनऊ पुलिस ने रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया था. अमिताभ ठाकुर पर सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीडिता को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर मामला दर्ज किया गया था. क्योंकि एसआईटी की रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.

MP अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली UP कॉलेज की पूर्व छात्रा ने SC के सामने लगाई खुद को आग

बता दें कि साल 2019 में बसपा सांसद अतुल राय पर एक युवती ने बलात्कार का आरोप लगाया था. इस मामले में लड़की और उसके दोस्त ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह किया था. दिल्ली में आकर इस युवती ने 16 अगस्त को खुद को आग लगाने से पहले एक फेसबुक लाइव किया था. इस वीडियो में पीड़िता और उसके दोस्त ने पुलिस पर अतुल राय और उसके रिश्तेदारों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें न्याय की उम्मीद नहीं है और कई पुलिस अधिकारियों और यहां तक कि एक जज का भी नाम पीड़िता ने लिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें