BSP ने शुरू की यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी, मंडलीय प्रभारियो में बदलाव

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 11:30 AM IST
  • यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में फेरबदल किया है.
बसपा सुप्रीमो मायावती

लखनऊ. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. इसके लिए उन्होंने मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में फेरबदल किया है. मायावती ने बसपा नेता मुनकाद अली को पश्चिमी यूपी से हटाकर पूर्वी यूपी की जिम्मेदारी सौंपी है. साथ ही उन्हें उत्तराखंड के प्रभारी पद से हटाते हुए शमसुद्दीन रायनी को जिम्मेदारी मायावाती ने सौंपी है. 

बसपा सुप्रीमो मायावाती ने दिल्ली में मंडलीय बैठक की है. उस दौरान उन्होंने मंडलीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में फेरबदल किया. मायावती ने बैठक में मुख्य सेक्टर प्रभारियों को विधानसभा उप चुनाव के साथ 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करने का निर्देश दिया. उन्होंने मुख्य सेक्टर प्रभारियों से कहा है कि वे बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करें और इसकी रिपोर्ट भी दें.

विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस ने बनाया यूपी का महासचिव

मायावाती ने लखनऊ मंडल को दो सेक्टरों में बांट दिया है. पहला सेक्टर- लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली व बाराबंकी: भीमराव अंबेडकर, अखिलेश अंबेडकर, रामनाथ रावत, विनय कश्यप, महेंद्र सिंह जाटव, डा. सुशील कुमार मुन्ना, मो. वसीम, किशन लाल गौतम, विशाल प्रताप राव, आशाराम रावत. 

दूसरा सेक्टर में हरदोई, सीतापुर खीरी: शमसुद्दीन रायनी, डा. राम कुमार कुरील, हरीश सैलानी, डा. विनोद भारती, चंद्रिका प्रसाद गौतम, राकेश कुमार गौतम, जयवीर गौतम, रणधीर बहादुर, मेवालाल वर्मा को जिम्मेदारी दी गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें