BSP सुप्रीमों मायावती का ऐलान, विधानसभा का चाहिए टिकट तो पंचायत चुनाव में परिणाम लाएं अच्छा

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Mar 2021, 2:17 PM IST
  • बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने बैठक कर कहा कि विधान सभा चुनाव के टिकट के लिए उम्मीदवारों को पंचायत चुनाव में परिणाम अच्छे लाने होंगे. वही बसपा आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पंचायत चुनाव की कमिया दूर कर करेगी.
बसपा सुप्रीमों मायावती का ऐलान विधानसभा का चाहिए टिकट तो पंचायत चुनाव में परिणाम लाएं अच्छा

लखनऊ. इस बार का पंचायत चुनाव को सभी राजनीतिक पार्टियां आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लिटमस टेस्ट के रूप में ले रही है. वही इसी तरह बहुजन समाजवादी पार्टी भी यूपी पंचायत चुनाव को लेकर साफ कर दिया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट इसके परिणाम पर ही बांटे जाएंगे. साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसपर मोहर भी लगा दिया है. साथ ही बसपा पंचायत चुनाव के परिणाम के आधार पर खामियां दूर कर मिशन 2022 की तैयारी करेगी. जिसको लेकर अभी से साफ कर दिया गया है कि यदि विधानसभा चुनाव की टिकट की दावेदारी चाहिए तो पंचायत चुनाव के परिणाम बेहतर लाना होगा.

पंचायत चुनाव के साथ साथ विधानसभा चुनाव की तैयरियों में बसपा सुप्रीमो मायावती लगी हुई है. जिसको लेकर उन्हीने बैठके भी की है. वही जिसमे उन्होंने पंचायत चुनाव की जिम्मेदारियां भी तय कर दी है. साथ ही इस बैठक में साफ कर दिया है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में किसी को टिकट सिफारिश के आधार पर नहीं दिया जाएगा, बल्कि उम्मीदवार की जमीनी हकीकत की परख और पुराने रिकॉर्ड को देखकर दिया जाएगा. 

UP की बेटियों को CM योगी का होली गिफ्ट,इन हॉस्टल स्कूलों में 12वीं तक पढ़ाई फ्री

मायावती अभी से ही दागियों की पहचान कर उनसे दूरी बना लेना चाह रही है. वही इसके लिए मुख्य सेक्टर प्रभारियों को कार्य सौप भी दिया है. वही ये टीम दागियों की की पहचान कर उसकी रिपोर्ट मायावती को देंगे. जिसके आधार पर उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा. जिसे देखकर तो यही लगता है कि इस बार के पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव में बसपा किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है.

UP पंचायत चुनाव: जिला पंचायत की सभी सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी AAP: संजय सिंह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें