कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मायावती ने दी सलाह, संक्रमण रोकथाम के लिए व्यापक कदम उठाए सरकार

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 1:24 PM IST
  • यूपी में पंचायत चुनाव के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. बसपा अध्यक्ष मायावती ने सरकार को सलाह दी है कि इसकी रोकथाम के लिए सरकारों को युद्ध स्तर पर कार्य करने की जरूरत है.
यूपी की पूर्व सीएम और बसपा अध्यक्ष मायावती.

लखनऊ: देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. जिसका असर छोटे कस्बे व देहाती इलाकों में देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसकी रोकथाम के लिए सरकार को युद्ध स्तरीय कार्य करने की सलाह दी है. साथ ही सरकार सी अपील की है कि जिन राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हुए है वहां सरकारें विशेष ध्यान दें. इसके अलावा ऑक्सीजन बंटवारे व सप्लाई आदि को लेकर केन्द्र सरकार को खास निर्देश दिये हैं.

सोमवार को ट्वीट करके मायावती ने कहा, "यूपी में पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद अब यहाँ खासकर छोटे कस्बों व देहातों में बहुत तेजी से कोरोना महामारी के फैलने की दिल दहलाने वाली खबरें मिल रही हैं. लोग काफी दहशत में हैं. सरकार को इसकी रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने की सख्त जरूरत है. साथ ही अभी हाल ही में देश के जिन राज्यों में विधानसभा आमचुनाव खत्म हुये हैं वहाँ शहरों के साथ-साथ देहातों में भी कोरोना महामारी का प्रकोप काफी तेजी से फैल रहा है. वहाँ की राज्य सरकारों को भी इस ओर विशेष ध्यान देने की जरूरत है."

.

CM योगी ने किया ऐलान, बच्चों के लिए हर जिले में बनाया जाए पीडियाट्रिक आईसीयू

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा,"माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी अभी हाल ही में राज्यों को कोरोना इलाज के लिए ऑक्सीजन के बंटवारे व सप्लाई आदि को लेकर अपने फैसले में केन्द्र सरकार को जो कदम उठाने के खास निर्देश दिये हैं, सरकार इस पर शीघ्र ही पूरी तरह से अमल जरूर करे तो यह बेहतर होगा." राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ा दिया है. इस दौरान टीकाकरण, ओद्योगिक गतिविधियां, मेडिकल सम्बन्धी कार्य और आवश्यक सेवाओं में छूट रहेगी.

यूपी सरकार चलाएगी पोस्ट कोविड अस्पताल, कोरोना से रिकवर हुए मरीजों को मिलेगी राहत

केंद्रीय मंत्री ने अस्पतालों की बदइंतजामी को लेकर CM योगी को लिखा पत्र,हुआ वायरल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें