बसपा सुप्रीमो मयावती ने BJP के विकास के दावों को बताया हवाहवाई

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 12:11 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने ट्वीट करके कहा कि प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के विकास के दावे हवाहवाई व जुमलेबाजी हैं.
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती ने यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के विकास के दावों को हवाहवाई व जुमलेबाजी बताया है. बसपा सुप्रीमो मयावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है. इस ट्वीट में मयावती ने लिखा कि यूपी के लोगों की प्रति व्यक्ति आय सही से नहीं बढ़ने अर्थात यहाँ के करोड़ों लोगों के गरीब व पिछड़े बने रहने सम्बंधी रिजर्व बैंक के ताजा आँकड़े इस आमधारणा को प्रमाणित करते हैं कि भाजपा के विकास के दावे हवाहवाई व जुमलेबाजी हैं. यहाँ इनकी डबल इंजन की सरकार में भी ऐसा क्यों?यूपी चुनाव से पहले यहाँ भाजपा के विकास के दावों के खोखले होने का पर्दाफाश होने से अब यह पार्टी धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ व हिन्दू-मुस्लिम विवाद आदि के पुराने संकीर्ण मुद्दे पर वापस आ गई है, लेकिन लोग फिर से इनके छलावे में आने वाले नहीं हैं, जो उनके मूड से भी स्पष्ट है.

मायावती ने इस ट्वीट के जरिए बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार ने जो वादे किए थे वह पूरा नहीं हो पाए हैं. बीजेपी को इसका जवाब आने वाले विधानसभा चुनाव में मिलनेगा. अब प्रदेश की जनता बीजेपी के बहकावे में नहीं आने वाली है. इसके साथ ही मायावती ने लिखा है कि जब बीजेपी के विकास के झूठे दावों का पर्दाफाश होने लगा तो पार्टी फिर से हिंदू मुस्लिम विवाद जैसे पुराने मुद्दों पर आ गई है.

पंजाब में दलित CM बनाने पर मायावती का कांग्रेस पर हमला, कहा- वोट के लिए OBC और SC को लुभाया जा रहा है

इससे पहले मायावती ने यूपी की योगी सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने के रिपोर्ट कार्ड पर भी हमला किया था. यूपी सरकार के इस रिपोर्ट कार्ड पर मायावती ने कहा था कि यूपी भाजपा सरकार द्वारा बदलाव के 4.5 वर्ष का विज्ञापन व दावे अधिकांश हवा-हवाई व जमीनी हकीकत से बहुत दूर हैं. इनकी कथनी व करनी में अन्तर होने के कारण खासकर यहाँ की बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी व महंगाई आदि से जनता की बदहाली जग-जहिर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें