राफेल लड़ाकू विमान डील विवाद पर मायावती बोलीं- केंद्र सरकार इसका उचित संज्ञान ले

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 11:08 AM IST
  • राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में फ्रांस की ओर से शुरु हुई न्यायिक जांच के बाद यह मुद्दा फिर से सुर्खियों में आ गया है. जिसके बाद बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भी इस पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार से इसका उचित संज्ञान लेने की बात कही है.
राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में बसपा सुप्रीमो ने दी प्रतिक्रिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. भारत और फ्रांस के बीच हुई राफेल लड़ाकू विमान की डील एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है. राफेल सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में अब फ्रांस में न्यायिक जांच होगी. जिसके लिए फ्रांस सरकार ने एक जज की नियुक्ति भी कर दी है. जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में वापस आ गया है. जिसपर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने केंद्र सरकार से राफेल विवाद का संतोषजनक निपटारा करने का आग्रह किया है.

इस संबंध में मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत सरकार द्वारा राफेल लड़ाकू विमान की खरीद में कथित भ्रष्टाचार के आरोपों पर फ्रांस की सरकार द्वारा बैठाई गई न्यायिक जांच की खबर देश-दुनिया में बड़ी सुर्खियों में आने से यह मामला फिर से ताजा होकर जनचर्चाओं में आ गया है. केन्द्र की सरकार भी इसका उचित संज्ञान ले तो बेहतर.

अखिलेश यादव का BJP पर हमला, कहा- यूपी में सिर्फ महंगाई और भ्रष्टाचार का बोलबाला

बीएसपी सुप्रीमो ने आगे कहा कि वैसे रक्षा सौदों में कमीशन का आरोप-प्रत्यारोप व इसकी जांच आदि होना यहाँ कोई नया नहीं बल्कि कांग्रेस सरकार के समय से ही पुराना ज्वलन्त अध्याय है किन्तु केन्द्र की वर्तमान सरकार राफेल विवाद को जनसंतोष के मुताबिक निपटारा करके इस मुद्दे को विराम दे तो यह उचित, ऐसा बीएसपी का मानना.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें