UP Election: विधानसभा चुनाव को बीजेपी और सपा हिंदू-मुसलमान बनाना चाहती है- मायावती

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 23rd Dec 2021, 1:22 PM IST
  • बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अपने फायदे के लिए बीजेपी और सपा विधानसभा चुनाव को हिंदू मुसलमान बनाना चाहती हैं. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी, सपा और कांग्रेस घोषणा पत्र के बहाने मतदाताओं को लालच देने का काम कर रही है.
मायावती ने कहा कि अयोध्या जमीन घोटाले की उच्च स्तर पर जांच होनी चाहिए.

लखनऊ. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा. बीएसपी सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि अपने फायदे के लिए बीजेपी और सपा विधानसभा चुनाव को हिंदू मुसलमान बनाना चाहती हैं. उन्होंने पार्टी मुख्यालय पर मुख्य सेक्टर प्रभारियों और जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया कि वह घर-घर जाकर बीजेपी और सपा कि इस साजिश का खुलासा करें और मतदाताओं को सतर्क करें.

मायावती ने कहा कि बीजेपी, सपा और कांग्रेस घोषणा पत्र के बहाने मतदाताओं को लालच देने का काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि मतदाताओं को इससे सतर्क रहना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि बीएसपी की चार सरकारों में जनता के हितों में ही काम किया गया है. बीजेपी दावा कर रही है कि उसे 300 से अधिक सीटें मिलेंगी, लेकिन अगर ऐसा होता तो बीजेपी के बड़े-बड़े नेता मारे मारे नहीं फिरते.

कांग्रेस का BJP नेताओं पर अयोध्या जमीन की लूट का आरोप, सुरजेवाला बोले- PM जवाब दें और जांच कराएं

वहीं मायावती ने मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने के फैसले को जल्दबाजी में लिया गया निर्णय करार दिया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस पर लोकसभा और राज्यसभा में खुली बहस करानी चाहिए थी. बीएसपी सरकार के इस फैसले से सहमत नहीं है. मायावती ने कहा कि अयोध्या जमीन घोटाले की उच्च स्तर पर जांच होनी चाहिए और केंद्र व राज्य सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही यह जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए. वहीं मायावती ने फोन टैपिंग के मामले में कहा कि कांग्रेस जब पावर में होती है, तब वह भी यही करती है. बीजेपी जब पावर में होती है तब वह उस पर यही आरोप लगते हैं. बताते चलें कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी और सपा पर आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव को हिंदू मुसलमान बनाना चाहती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें